हालात

कोरोना वायरस: सोनिया गांधी ने जनता के लिए दिया सांसद निधि का पूरा फंड, कहा- यह वैश्विक महामारी है

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शुक्रवार को अपने सांसद निधि का उपयोग कोरोना पीड़ितों की मदद के लिए घोषणा की है। सोनिया गांधी ने बयान जारी कर कहा कि कोरोना एक वैश्विक महामारी है, जिसकी चपेट में पूरी दुनिया है। ऐसे में इस महामारी से जंग हमें मिलकल जीतना होगा। 

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली में कोरोना वायरस से निपटने के लिए अपनी सांसद निधि के पैसों को देने का ऐलान किया है। कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया गया कि सोनिया गांधी ने रायबरेली के डीएम को खत लिखकर कहा है कि कोरोना से निपटने के लिए उनकी सांसद निधि से जितने भी फंड की जरूरत हो, उसे निकाल सकते हैं। उन्होंने अपनी सांसद निधि से फंड निकालने के लिए जिलाधिकारी को अधिकृत किया है।

Published: undefined

सोनिया गांधी ने बयान जारी कर कहा, “कोरोना एक वैश्विक महामारी है, जिसकी चपेट में पूरी दुनिया है। ऐसे में इस महामारी से जंग हमें मिलकल जीतना होगा।” उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र रायबरेली की जनता की मदद के लिए स्थानीय जिलाधिकारी को पत्र लिखकर कहा है कि लोगों की मदद के लिए जितनी भी राशि की जरूरत हो उनके सांसद निधि से लिया जाए।

Published: undefined

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “कोरोना से बचाव ही इसके खिलाफ हमारा प्रमुख हथियार है।” उन्होंने अपील की है कि लोग घरों में सुरक्षित रहें और बहुत आवश्यक न हो तो बाहर न निकलें। वहीं प्रशासन से लोगों को पर्याप्त सुरक्षा उपकरण सेनेटाइजर, मास्क आदि उपलब्ध कराने की मांग की. साथ ही उन्होंने कहा कि दिहाड़ी मजदूरों, बेघर व बुजुर्गों की जरूरतों को पूरा करते हुए यह ध्यान रखा जाना चाहिए कि कोई भी भूखा न रहे।

Published: undefined

इससे पहले, केरल के वायनाड संसदीय क्षेत्र से सासंद राहुल गांधी ने भी कोरोना से बचाव प्रयासों के तहत अपने सांसद निधि से 2 करोड़ 70 लाख रुपये की राशि का उपयोग करने की संस्तुति की थी। उन्होंने कहा था कि इस राशि से पर्यात सुरक्षा उपकरणों वेंटिलेटर, टेस्टिंग किट, पीपीई, मास्क एवं सैनेटाइजर आदि खरीदे जाएं तथा लोगों में मुफ्त वितरित किए जाएं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined