हालात

कोरोना का कहर जारी, यूपी के गौतमबुद्ध नगर में कोरोना से पहली मौत, 60 साल के शख्स ने तोड़ा दम

कोरोना वायरस से गौतमबुद्ध नगर जिले में पहली मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सेक्टर 22 के निवासी 60 वर्षीय व्यक्ति को गुरुवार को नोएडा के मेट्रो अस्पताल में तबीयत खराब होने कारण भर्ती कराया गया था। जहां जांच के दौरान वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

फोटो: सोेशल मीडिया
फोटो: सोेशल मीडिया 

यूपी के गौतमबुद्धनगर में कोरोना संक्रमण से पहले व्यक्ति की मौत हुई है। ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में 60 वर्षीय व्यक्ति की शुक्रवार की सुबह करीब 3 बजे मौत हो गई। मृतक नोएडा सेक्टर-22 के निवासी थे। गौतमबुद्धनगर में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण यह पहली आधिकारिक मौत है।

Published: undefined

गौतमबुद्धनगर के जिला सर्विलांस अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया, “मृतक को नोएडा के मेट्रो अस्पताल से गुरुवार की रात को ही ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में शिफ्ट किया गया था, जहां शुक्रवार तड़के संक्रमित व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। कोरोना से गौतमबुद्धनगर में ये आधिकारिक मौत है।”

Published: undefined

बता दें कि इससे पहले गाजियाबाद के एक शख्स की नोएडा के अस्पताल में मौत हो चुकी है लेकिन प्रशासन ने उसे अपने यहां का मामला नहीं माना था।

गौरतलब है कि देश के अलग-अलग राज्यों में कोरोना वायरस लगातार कोहराम मचा रहा है। उत्तर प्रदेश कोरोना प्रभावित राज्यों में 7वें नंबर पर है। यहां पर अब तक कोरोना के 3071 केस सामने आ चुके हैं। इनमें 1759 केस सक्रिय हैं और 1250 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुके है। यूपी में अब तक कोरोना की चपेट में आकर 62 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

इसे भी पढ़ें: कोरोना: आने वाली बदहाली को लेकर राहुल ने केंद्र को किया आगाह, बोले- ‘न्याय’ के साथ जल्द करें पैकेज की घोषणा

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined