हालात

राहुल गांधी कल उद्योगपति राजीव बजाज से करेंगे बात, अर्थव्यवस्था पर कोरोना संकट का क्या रहेगा असर इस पर होगी चर्चा

देश की अर्थव्यवस्था का पहले से ही बुरा हाल था, रही सही कसर कोरोना वायरस ने पूरी दी है। जीडीपी के आंकड़े चिंताजनक हैं तो वहीं कारोबार पर खासा असर पड़ा है। वहीं कोरोना से लेकर अर्थव्यवस्था तक पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक्सपर्ट्स से चर्चा कर रहे हैं।

फोटो: Video Grab
फोटो: Video Grab 

देश की अर्थव्यवस्था का पहले से ही बुरा हाल था, रही सही कसर कोरोना वायरस ने निकाल दी है। जीडीपी के आंकड़े चिंताजनक हैं तो वहीं कारोबार पर खासा असर पड़ा है। वहीं कोरोना से लेकर अर्थव्यवस्था तक पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी एक्सपर्ट्स से चर्चा कर रहे हैं। गुरुवार को इसी कड़ी में राहुल गांधी देश के बड़े उद्यमी राजीव बजाज के साथ बात करेंगे। गुरुवार सुबह दस बजे राहुल गांधी की इस बातचीत को जारी किया जाएगा, जिसमें वो राजीव बजाज से कोरोना संकट की वजह से कारोबार पर आए संकट और उद्योग जगत को हो रही मुश्किलों की बात करेंगे।

Published: undefined

इस बातचीत का अंश राहुल गांधी ने अपने टविटर हैंडल पर शेयर किया है। जिसमें राहुल गांधी ने सवाल किया है कि अब जब लॉकडाउन से खुलने का प्रोसेस शुरू हो गया है, तो फिर आपकी सप्लाई चेन किस तरह काम कर रही है और अब कैसे काम आगे बढ़ रहा है।

इस सवाल के जवाब में बजाज ऑटो के मैनेजिंग डायरेक्टर राजीव बजाज बोलते हैं कि आप कह रहे हैं कि कुछ खुल रहा है, लेकिन ऐसा नहीं है। क्योंकि आज एक सप्लायर खुलता है तो एक जोन में केस आता है, फिर वो बंद हो जाता है। कल दूसरे सप्लायर के यहां भी ऐसी ही दिक्कत आ जाती है।

Published: undefined

राजीव बजाज ने कहा कि अभी लॉकडाउन खुलने का प्रोसेस पूरी तरह से शुरू नहीं हुआ है, जिससे काम पर फर्क पड़ा है।

बता दें कि राहुल गांधी कोरोना महामारी के बीच लगातार एक्सपर्ट्स से बात कर रहे हैं। जिसमें वो कोरोना वायरस की महामारी, लॉकडाउन और फिर इससे अर्थव्यवस्था पर पड़ने वाले असर को लेकर चर्चा कर रहे हैं। इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोविड-19 संकट से निपटने के तरीकों को लेकर जन स्वास्थ्य पेशेवर आशीष झा और स्वीडिश महामारी विशेषज्ञ जोहान गिसेके से बात की थी और उससे पहले दुनिया के प्रतिष्ठित अर्थशास्त्री रघुराम राजन और नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी से भी वह बातचीत कर चुके हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined