हालात

‘योगी’राज में अपराधी बेलगाम, लेकिन आम लोगों पर पुलिसिया कहर, लखनऊ, मेरठ और सीतापुर में लाठीचार्ज

उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक हो रहे अपराधों को रोकने में नाकामयाब यूपी पुलिस ने सोमवार को लोगों पर अपना गुस्सा निकाला। पुलिस ने तीन जिलों लखनऊ, सीतापुर और मेरठ में जमकर लाठीचार्ज किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

योगी सरकार में यूपी पुलिस को अपराधी लगातार चुनौती दे रहे हैं। अलीगढ़ में बच्ची की नृशंस हत्या के बाद यूपी पुलिस की चारों ओर किरकिरी हो रही है। इस किरकिरी से तिलमिलाई यूपी पुलिस ने सोमवार को प्रदेश के लोगों पर जमकर अपना गुस्सा निकाला। यूपी पुलिस ने लखनऊ, सीतापुर और मेरठ में लोगों पर जमकर लाठी चार्ज किया। लखनऊ की बात करे तो पुलिस ने भर्ती की मांग कर रहे अभ्यर्थियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा।

Published: 10 Jun 2019, 4:33 PM IST

उत्तर प्रदेश पुलिस ने परीक्षा 2013 को पास करने वाले उम्मीदवारों और विधानसभा के बाहर ज्वॉइनिंग लेटर को लेकर विरोध कर रहे छात्रों पर लाठीचार्ज किया है। बता दें कि साल 2013 में यूपी पुलिस में खाली पद भरने के लिए वैकेंसी निकाली गई थी। 11786 पुलिस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। उनकी परीक्षा हुई और नौ महीने पहले अभ्यर्थियों की मेडिकल जांच भी हो गई लेकिन उन्हें अभी तक नियुक्ति पत्र नहीं मिला था। इसकी मांग को लेकर दर्जनों अभ्यर्थी सोमवार को लखनई पहुंचे और चारबाग से विधानसभा की ओर प्रदर्शन करने पहुंचे। लेकिन पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक दिया और उनके उपर पर लाठियां बरसानी शुरू कर दीं। खबरों की माने तो अभ्यर्थियों को पुलिस ने दौड़ा-दौड़कर पीटा। इस लाठीचार्ज में कई युवक घायल हो गए हैं।

Published: 10 Jun 2019, 4:33 PM IST

अभ्यर्थियों ने कहा कि भर्ती को लेकर कोर्ट ने भी उनके पक्ष में आदेश किया है लेकिन योगी सरकार में उनकी सुनवाई नहीं कर रही है। वे लोग प्रदर्शन करना चाहते थे तो उन्हें लाठियों से पीटा गया।

Published: 10 Jun 2019, 4:33 PM IST

दूसरी खबर सीतापुर से है। जहां भीषण गर्मी में बिजली कटौती से परेशान लोग सड़क पर प्रदर्शन किया। खबरों के मुताबिक, दर्जनों लोग मुंशीगंज चौराहे पर एकत्र हुए और बिजली कटौती के खिलाफ प्रदर्शन करने लगे। जिन्हें हटाने के लिए यूपी पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को लाठियां चलाई।

Published: 10 Jun 2019, 4:33 PM IST

तीसरी खबर मेरठ से है। जहां लाल कुर्ती थानांतर्गत फव्वारा चौक के पास एक घर में बधाई लेने पहुंचे दो किन्नर गुटों के बीच झगड़ा हो गया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची यूपी पुलिस ने दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश। लेकिन उनके झगड़े खत्म नहीं होता देख बौखलाई यूपी पुलिस ने किन्नरों को लाठियों से पीटना शुरू कर दिया। इस घटना का वीडियो भी वायरल हो गया है। जहां पुलिस दौड़ा-दौड़ाकर पीट रही है।

Published: 10 Jun 2019, 4:33 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 10 Jun 2019, 4:33 PM IST