हालात

बिहार में चक्रवात यास का असर, पटना समेत इन जिलों में तेज आंधी के साथ हो रही बारिश, रहें अलर्ट

बिहार में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा बह रही है। साथ ही बारिश हो रही है।अगले दो दिनों तक पूर्वी और दक्षिणी बिहार में तेज आंधी के साथ भारी बारिश के आसार हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बंगाल की खाड़ी में उठा यास तूफान अब बिहार में तबाही मचा रहा है। तूफान के कारण बिहार में जगह-जगह भारी बारिश हो रही है। अगले दो दिनों तक पूर्वी और दक्षिणी बिहार में तेज आंधी के साथ भारी बारिश के आसार हैं।

बिहार में 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवा बह रही है। साथ ही बारिश हो रही है। तूफान के कारण गुरुवार की शाम 6:45 बजे से पटना एयरपोर्ट को बंद कर दिया गया है। पहले रात 10 बजे तक के लिए एयरपोर्ट बंद किया गया। भागलपुर, सुपौल, कटिहार और पूर्णिया समेत कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश हो रही है। अगले 24 घंटे के दौरान पटना, गया, औरंगाबाद, बक्सर, भोजपुर, पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी, मधुबनी, पूर्णिया, किशनगंज आदि कई जिलों में भारी बारिश के साथ वज्रपात का पूर्वानुमान है।

Published: undefined

पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अधिकारी अमित कुमार ने बताया कि अगले 24 घंटे के दौरान राज्य के अधिकांश हिस्सों में 15 से 20 किलोमीटर और कुछ क्षेत्रों में 30 से 35 किलोमीटर की रफ्तार से हवा चल सकती है। उन्होंने कहा कि झारखंड की सीमा वाले क्षेत्रों में गुरुवार को जो कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है वह शुक्रवार को बिहार और इससे सटे उत्तर प्रदेश इलाके में स्थापित होने के आसार हैं।

पिछले 24 घंटों में राज्य के झारखंड की सीमा से सटे जिलों में कुछ जगहों पर भारी बारिश दर्ज की गई। राज्य में सबसे अधिक बारिष गया जिले के शेरघाटी में 70 मिलीमीटर दर्ज की गई है।
उन्होंने कहा कि पटना में दिन भर रूक-रूक बारिश होती रही और गुरुवार को सुबह साढ़े आठ बजे से शाम साढ़े पांच बजे के बीच को 12.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। राज्य के अन्य इलाकों में भी बारिश हो रही है।

इस बीच, राज्य के विभिन्न क्षेत्रों में आकाशीय बिजली गिरने की चेतावनी जारी की गई है। अगले 24 से 48 घंटों में मध्य बिहार में भी कुछ जगहों पर वज्रपात होने की आशंका व्यक्त की गई है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined