हालात

छत्तीसगढ़: दंतेवाड़ा में नक्सली हमले के दौरान 2 सुरक्षाकर्मी शहीद, डीडी न्यूज के कैमरामैन की भी मौत

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में अरनपुर में मीडियाकर्मियों पर नक्सली हमले की खबर है। दूरदर्शन की मीडिया टीम पर आतंकियों ने मंगलवार सुबह हमला कर दिया जिसमें एक कैमरामैन की मौत हो गई। उनकी सुरक्षा में लगे दो जवान भी शहीद हो गए।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया   दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले में 2 सुरक्षाकर्मी शहीद, दूरदर्शन के कैमरामेन की भी मौत

आगामी विधानसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में एक बड़े हमले को अंजाम दिया है। दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना क्षेत्र में हुए इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं और एक मीडियाकर्मी की नक्सलियों की गोली लगने से मौत हो गई है।

Published: 30 Oct 2018, 2:11 PM IST

खबरों के मुताबिक, यह हमला दूरदर्शन की टीम पर किया गया है, जिसमें एक कैमरामैन की मौत हो गई है। दूरदर्शन की टीम किसी चुनावी कवरेज के लिए जा रहे थे, इसी दौरान नक्सलियों ने घात लगाकर टीम पर हमला कर दिया। दंतेवाड़ा के डीआईजी पी सुंदरराज ने कहा, “नक्सलियों ने अरणपुर में आज हमारे गश्ती दल पर हमला किया था। इस हमले में हमारे दो जवान शहीद गए हैं और दो अन्य घायल हैं। जबकि हमले में दूरदर्शन का कैमरामैन भी घायल हो गए, जिनकी बाद में मौत हो गई।”

Published: 30 Oct 2018, 2:11 PM IST

केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण राज्यमंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ ने नक्सलियों के हमले में मारे गए दूरदर्शन के कैमरामैन पर दुख जताया है। उन्होंने कहा, “इस दुखद घड़ी में कैमरामैन के परिवार के साथ खड़े हैं। हम परिवार का ध्यान रखेंगे। हम उन सभी मीडियाकर्मियों को सलाम करते हैं, जो ऐसे खतरनाक इलाकों में कवरेज के लिए जाया करते हैं, और हम उनकी बहादुरी को याद करते हैं।”

Published: 30 Oct 2018, 2:11 PM IST

नक्सली हमले को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले की खबर से मुझे बहुत दुख पहुंचा है। शहीद हुए 2 पुलिसकर्मी और दूरदर्शन के कैमरामैन के परिवार के प्रति मैं अपनी गहरी शोक और संवेदना व्यक्त करता हूं।”

Published: 30 Oct 2018, 2:11 PM IST

इससे पहले बिजापुर जिले में भी नक्सलियों ने शनिवार को एक बड़ा हमला किया था, जिसमें सीआरपीएफ के 4 जवान शहीद हो गए थे और एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया था।

बता दें नक्सली विधानसभा चुनावों का बहिष्कार कर रहे हैं। नक्सल प्रभावित इलाकों में नक्सलियों ने चुनाव का बहिष्कार करने को लेकर पोस्टर लगाए हैं। नक्सलियों ने जनता से चुनाव का बहिष्कार करने की अपील की है।

अगले महीने में छत्तीसगढ़ में दो चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं। पहले चरण की वोटिंग 12 नवंबर और दूसरे चरण की वोटिंग 20 नवंबर को होगी। जबकि, वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी। पहले चरण के चुनाव में 18 विधानसभा सीटों पर वोटिंग होनी है, जिनमें से 8 सीटें नक्सल प्रभावित इलाकों में आती हैं।

Published: 30 Oct 2018, 2:11 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 30 Oct 2018, 2:11 PM IST