हालात

दिल्ली हिंसा के बाद से शवों का मिलना जारी, अब मेरठ के युवक का नाले में मिला शव, परिवार में पसरा मातम

दिल्ली हिंसा में मेरठ के एक युवक की मौत हो गई है। गुरुवार को युवक का शव दिल्ली के दयालपुर के नाले से मिली है। इसकी जानकारी पर परिजनों में कोहराम मच गया। परिवार के लोग हजमा का शव को लेकर मेरठ आ रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली में हुई हिंसा ने पूरे देश को हिला कर रख दिया है। दिल्ली की इस हिंसा ने भारत की छवि को दुनिया भर में नुकसान पहुंचाया है। हिंसा के बाद से हालात यह है कि नाले में से अब तक लाशें मिल रही है। ताजा मामला दिल्ली के दयालपुर का है। जहां मेरठ के एक युवक हमजा अंसारी की लाश मिली है। 25 साल के हाफिज हमजा दंगे के दो दिन बाद घर से बाहर अपनी दुकान देखने गया था। गुरुवार को उसकी लाश दयालपुर इलाके के नाले से मिली है।

Published: undefined

उनके भाई शाहवेज ने बताया, “दिल्ली के थाना दयालपुर क्षेत्र के नाले से गुरुवार को भी एक युवक की लाश मिली। जिसकी पहचान उनके चचेरे भाई हमजा के रूप में हुई है आज वो उसके शव को मेरठ में लेकर आ रहे हैं।” बताया जा रहा है कि हमजा मेरठ के थाना लिसाड़ीगेट क्षेत्र के रहने वाला है और उनके पिता का नाम ग्यासुदीन है। हमज़ा दिल्ली के मुस्तफाबाद में अपने बहनोई आरिफ के घर रहता था। वो वहां खाने का दुकान लगाता था। उनके भाई आगे कहा कि जल्दी ही हजमा की शादी होने वाली थी।

Published: undefined

दिल्ली में अब तक मरने वालों की संख्या 53 हो गई है। जिनमें 49 लोगों की पहचान हो गई है। परिजनों के मुताबिक, 24 फरवरी को दिल्ली में हिंसा भड़कने के बाद हजमा ने कई दिनों तक ठेली नहीं लगाई थी और घर से बाहर भी नहीं गया था। दंगे के दो दिन के बाद हजमा कहने लगा कि अब माहौल सामान्य है उसे बहुसंख्यक बहुल इलाके में अपनी दुकान को देखने जाना चाहिए कि कहीं उसमे दंगाइयों ने कोई नुकसान तो नही किया है।

Published: undefined

आरिफ अंसारी के अनुसार, “उसने हिंसा के दौरान हजमा को जाने के लिए मना किया था मगर वो नहीं माना। उसके बाद से वो लापता हो गया। दिल्ली में हुई घटनाओं को देखते हुए हमें डर लग रहा था। जिस अनहोनी की आशंका हमें थी वो हो गई। गुरुवार को दयालपुर पुलिस को नाले से एक लाश मिली। यह हमज़ा की थी।”

Published: undefined

बताया जा रहा है कि गुरुवार को थाना दयालपुर पुलिस को नाले से एक लाश मिली जिसकी पहचान के लिए आरिफ को बुलाया गया था। आरिफ ने इसकी पहचान अपने साले हमज़ा के रूप में की। इस खबर सुनते ही मेरठ के लिसाड़ीगेट और उसके परिवार में गम का माहौल छा गया। आरिफ के अनुसार उसने इसकी सूचना अपने इलाके की पुलिस को दी थी। अब पुलिस ने ही उन्हें फोन करके बुलाया। हमजा का फोन उसके गायब होने वाले दिन से ही बंद था।

Published: undefined

बता दें कि 20 दिसंबर को सीएए के विरोध के दौरान हुई हिंसा में हजमा के इलाके के पांच युवकों की मौत हो गई थी। यहां का माहौल पहले ही तनावग्रस्त है। अब हजमा की मौत की खबर ने और भी गमगीन कर दिया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined