हालात

मध्य प्रदेश के शहडोल में बंद पड़े कोयला खदान से 3 और युवकों की मिली लाश, अब तक 7 शव बरामद

26 जनवरी को सातों युवक दो अलग-अलग मुहानों से कोयला खदान में घुसे थे। पुलिस ने बताया कि भूमिगत खदान के अन्दर जहरीली गैस का फैलाव होने से सभी जहरीली गैस के चपेट में आ गए, जिससे सभी की मौत हो गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में सालों से बंद पड़े साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के भूमिगत कोयला खदान से तीन और युवकों की लाश मिली है। इससे पहले शुक्रवार को चार शव बरामद किए गए थे। अब तक खदान से सात शव बरामद किए जा चुके हैं। बताया जा रहा है कि यह युवक कोलयला चुराने के मकसद से खदान में घुसे थे। इसी दौरान जहरीली गैस की वजह से इनकी जान चली गई।

Published: undefined

स्थानीय कोयला खदान की बचाव टीम और पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा। इसके बाद बचान अभियान शुरू किया गया। उन्होंने कहा कि टीम ने सबसे पहले मुहाने को तोड़कर बड़ा दरवाजा बनाया और उसके बाद जब टीम अंदर गई तो वहां एक दीवार सी नजर आई, फिर उसके बाद उस दीवार को भी तोड़ा गया। करीब पांच घंटे तक कड़ी मशक्कत के बाद खदान से तीन शवों को बाहर निकाल लिया गया।

Published: undefined

26 जनवरी को सातों युवक दो अलग-अलग मुहानों से कोयला खदान में घुसे थे। पुलिस ने बताया कि भूमिगत खदान के अन्दर जहरीली गैस का फैलाव होने से सभी जहरीली गैस के चपेट में आ गए, जिससे सभी की मौत हो गई। राज महतो (20), हजारी कोल (30), राहुल कोल (23) एवं कपिल विश्वकर्मा (21) की मौत हो गई, जबकि उनका एक अन्य साथी सुरंग के बाहर ही खड़ा था, जिसने बाद में इस बारे में पुलिस का जानकारी दी थी। यह लोग धनपुरी के रहने वाले थे। पुलिस के अनुसार, अमलाई थाना इलाके के चीप हाउस निवासी रोहित कोल, चचाई थाना इलाके के राजेश मिश्रा और मनोज बर्मन की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी।

Published: undefined

यह खदान शहडोल जिला मुख्यालय से करीब 28 किलोमीटर दूर धनपुरी पुलिस थाना इलाके में है। वहीं, पुलिस ने एसईसीएल प्रबंधन के खिलाफ भादंसं की धारा 304-ए के तहत केस दर्ज लिया है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • मायावती की पार्टी पर बरसे पूर्व सांसद धनंजय सिंह, बोले- बीएसपी ने पत्नी का टिकट काटकर मुझे बेइज्जत करने की साज़िश की

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: दिल्ली के तिलक नगर इलाके में ताबड़तोड़ फायरिंग, कुछ लोगों को चोटें आईं, मचा हड़कंप

  • ,
  • लोकसभा चुनावः BSP ने बस्ती में आखिरी क्षणों में बदला उम्मीदवार, दयाशंकर मिश्र की जगह लवकुश पटेल ने किया नामांकन

  • ,
  • लोकसभा चुनाव 2024: तीसरे चरण में 93 सीटों पर कल मतदान, कई केंद्रीय मंत्रियों की 'अग्निपरीक्षा'

  • ,
  • दुनियाः सुनीता विलियम्स कल तीसरी बार अंतरिक्ष के लिए भरेंगी उड़ान और यूक्रेन में रूसी हवाई हमलों से बिजली गुल