हालात

मुंबईः ईएसआईसी अस्पताल हादसे में मरने वालों की संख्या 8 पहुंची, 100 से ज्यादा लोग घायल

मुंबई के अंधेरी में एक ईएसआईसी अस्पताल में सोमवार की शाम आग लगने से मरने वाली संख्या बढ़कर 8 हो गई। जबकि मरीज और आगंतुकों समेत 100 से ज्यादा लोग झुलस गए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

मुंबई के अंधेरी स्थित ईएसआइसी कामगार अस्पताल में सोमवार की शाम को आग लगने से अब तक 8 लोगों की मौत हो गई है। मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है। वहीं इस हादसे में 100 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। आग लगने के बाद से राहत और बचाव का कार्य जारी है।

Published: 18 Dec 2018, 8:26 AM IST

केंद्रीय श्रम मंत्री संतोष गंगवार ने आगजनी में मारे गए लोगों के परिवार वालों को 10-10 लाख रूपये मुआवजा देने की घोषणा की है। जबकि गंभीर रूप से घायल लोगों को दो-दो लाख रूपये और मामूली रूप से घायल लोगों को एक-एक लाख रुपये की दी जाएगी।

राहत और बचाव कार्य में जुटे अधिकारी ने बताया, “अस्पताल की इमारत में भूतल के साथ पांच मंजिल है और आग चौथी मंजिल पर लगी थी। अधिकारी के अनुसार, 19 लोगों को कूपर अस्पताल ले जाया गया, जहां दो लोगों को मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि 33 लोगों को सेवन हिल्स अस्पताल ले जाया गया जहां तीन को मृत घोषित कर दिया गया। अंधेरी के होली स्प्रिट अस्पताल में 40 लोगों को भर्ती कराया गया जहां एक को मृत घोषित कर दिया गया।”

Published: 18 Dec 2018, 8:26 AM IST

बता दें कि अग्निशमन विभाग को आग लगने की सूचना शाम चार बजे फोन कॉल मिलने के बाद हुई थी। अग्निशमन की 5 गाड़ियां और 15 एंबुलेंस को घटनास्थल पर भेजा गया।

Published: 18 Dec 2018, 8:26 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 18 Dec 2018, 8:26 AM IST