हालात

MCD चुनाव में हार के बाद दिल्ली BJP अध्यक्ष आदेश गुप्ता का इस्तीफा, वीरेंद्र सचदेवा बने कार्यकारी अध्यक्ष

आदेश गुप्ता ने कहा कि मैंने इस्तीफा दिया, हमारे पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने मेरा इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। मैंने एमसीडी चुनाव में हार की नैतिक जिम्मेदारी ली। हम एमसीडी में और सीटों की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन नतीजे ऐसे नहीं मिले।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) के चुनाव में आम आदमी पार्टी से हार के कुछ दिनों बाद रविवार को दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दिया। उनका इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया है। नए कार्यवाहक अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा होंगे।

आदेश गुप्ता ने कहा, मैंने कल इस्तीफा दिया है, हमारे पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने मेरा इस्तीफा स्वीकार कर लिया है। मैंने एमसीडी चुनाव में हार की नैतिक जिम्मेदारी ली। हम एमसीडी में और सीटों की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन नतीजे ऐसे नहीं मिले, जिसके चलते मैंने यह कदम उठाया।

Published: undefined

उन्होंने कहा, पार्टी के लिए काम करने के लिए मेरा समर्पण जारी है। मैं लोगों के कल्याण के लिए काम करता रहूंगा। खबरों के मुताबिक, एमसीडी में मिली हार के बाद दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है और एमसीडी चुनाव में हार की जिम्मेदारी ली। आदेश गुप्ता ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। नड्डा ने इस्तीफा मंजूर कर लिया है। आदेश गुप्ता के इस्तीफे के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने वीरेंद्र सचदेवा को दिल्ली बीजेपी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया।

Published: undefined

आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को निकाय चुनाव में बीजेपी को हरा दिया। अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी ने 250 वाडरें में से 134 पर जीत दर्ज की, जबकि भाजपा ने भाजपा के 15 साल के शासन को तोड़ते हुए 104 पर जीत हासिल की।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined