हालात

कोरोना वायरस: दिल्ली के सीएम केजरीवाल बोले- देश के लिए लॉकडाउन जरूरी, सामानों की कमी नहीं होने देंगे

दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन बहुत जरूरी है लेकिन मूलभूत जरूरतें पूरी होनी भी जरूरी हैं। हम आपकी सुविधाओं के लिए एलजी साहब, पुलिस और लोगों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। पैनिक होने की जरूरत नहीं है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

राजधानी दिल्ली के एलजी अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सभी आवश्यक चीजों की उपलब्धता सुनिश्चित करने का आश्वासन दिया है। साथ ही उन्होंने जमाखोरी को रोकने के लिए भी अहम फैसले लिए हैं।

Published: undefined

सीएम केजरीवाल ने कहा, “लॉकडाउन बहुत जरूरी है लेकिन मूलभूत जरूरतें पूरी होनी भी जरूरी हैं। हम आपकी सुविधाओं के लिए एलजी साहब, पुलिस और लोगों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। पैनिक होने की जरूरत नहीं है। दुकानों के ऊपर लाइन न लगाएं वरना असली मकसद कामयाब नहीं होगा।”

Published: undefined

केजरीवाल ने आगे कहा, “सारी सुविधाएं उपलब्ध कराने की जिम्मेदारी हमारी है। जिन लोगों की सेवाएं जरूरी हैं उनको पास देने की व्यवस्था की गई है। अस्पताल या मीडिया वालों के पास आई कार्ड हैं लेकिन किराने की दुकान वालों के पास अगर आई कार्ड नहीं है तो वे हमें फोन करेंगे और हम ईपास जारी करेंगे। शाम तक नंबर जारी कर दिया जाएगा।”

Published: undefined

केजरीवाल ने आगे कहा, “011-23469536 ये नंबर सीधे पुलिस कमिश्नर साहब के दफ्तर का नंबर है। अगर आपको पुलिस से किसी भी तरह की दिक्कत आती है आप इस नंबर पर फोन कीजिए। पुलिस कमिश्नर ने भरोसा दिलाया है कि उस पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।”

इसके साथ ही सीएम अरविंद केजरीवाल ने ई-पास जारी करने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि हम आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों के लिए पास जारी करेंगे। उन लोगों को ई-पास दिए जाएंगे, जिन्हें आवश्यक सेवाओं के लिए अपनी दुकानें और कारखाने खोलने की जरूरत है।

Published: undefined

गौरतलब है कि कोरोनावायरस महामारी के मद्देनजर पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन किया गया है, ऐसे में आवश्यक चीजों को लेकर लोगों में होड़ मच गई है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined