हालात

दिल्ली: किसानों का प्रदर्शन, ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी, इन रास्तों पर लगेगा जाम

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ जारी एडवाइजरी में बताया गया है कि चिल्ला, गाजीपुर,सोनिया विहार, डीएनडी, सभापुर, अप्सरा और लोनी बॉर्डर से जुड़े रास्तों पर भारी ट्रैफिक जाम लगा हुआ है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया प्रतीकात्मक फोटो

दिल्ली से सटे नोएडा के किसान अपनी मांगों को लेकर लगातार आंदोलनरत हैं। आज इसी को लेकर किसान नोएडा से दिल्ली की तरफ बढ़ेंगे। खबरों के मुताबिक, किसान आज महामाया फ्लाईओवर पर इकट्ठा होंगे और दिल्ली की तरफ बढ़ेंगे। इसी के चलते नोएडा और दिल्ली के कई रास्तों पर भारी जाम लग गया है। इसे देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस एडवाइजरी जारी की है। जानें किन रास्तों से आज बचकर चलने की जरूरत है।

Published: undefined

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की तरफ जारी एडवाइजरी में बताया गया है कि चिल्ला, गाजीपुर,सोनिया विहार, डीएनडी, सभापुर, अप्सरा और लोनी बॉर्डर से जुड़े रास्तों पर भारी ट्रैफिक जाम लगा हुआ है। इसके अलावा दिल्ली की तरफ आने वाले सभी रास्तों पर जाम लगने की आशंका है उनके इस्तेमाल से बचें।

किसानों का आरोप क्या है?

किसानों के मुताबिक, प्राधिकरण उनकी परेशानियों को गंभीरता से नहीं ले रहा है। किसान सभा के जिला अध्यक्ष रुपेश वर्मा ने कहा कि गौतमबुद्ध नगर में तीनों प्राधिकरणों में किसानों की परेशानी के मुद्दे एक जैसे हैं। 10 फीसदी आवासीय भूखंड का मुद्दा तीनों प्राधिकरणों की बोर्ड बैठक से पास होने के बावजूद शासन की मंजूरी के लिए लंबित है। किसानों का कहना है कि मांगें नहीं माने जाने पर हम आंदोलन के लिए मजबूर हैं।सुखबीर खलीपा ने कहा कि कि नोएडा के सभी 81 गांवों के हजारों किसान 8 फरवरी को संसद घेराव के लिए ट्रैक्टर मार्च करेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर