हालात

पहलवानों के यौन शोषण मामले में बृजभूषण के लखनऊ और गोंडा स्थित घर पहुंची दिल्ली पुलिस, कर्मचारियों से की पूछताछ

बृजभूषण शरण सिंह के लखनऊ स्थित घर पर पूछताछ के बाद एसआईटी की टीम ने​​​ ​गोंडा के विश्नोहरपुर स्थित घर पहुंची और यहां पर करीब डेढ़ घंटे तक कर्मचारियों से सवाल-जवाब किए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

महिला पहलवानों से यौन उत्पीड़न के आरोपी WFI अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ अब तक पुलिस ने कोई सख्त कार्रवाई नहीं की है। संगीन आरोपों के बावजूद बृजभूषण आजाद घूम रहे हैं। वहीं पहवान इंसाफ की गुहार लगा रहे हैं और बृजभूषण को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं। इस बीच दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण सिंह के लखनऊ और गोंडा स्थित घर पर पहुंची। इस दौरान एसआईटी ने बृजभूषण के घर पर मौजूद लोगों के बयान दर्ज किए हैं। जिन लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं उनमें ड्राइवर, सुरक्षाकर्मी, माली और नौकर भी शामिल हैं।

Published: undefined

खबरों के मुताबिक, बृजभूषण शरण सिंह के लखनऊ स्थित घर पर पूछताछ के बाद एसआईटी की टीम ने​​​ ​गोंडा के विश्नोहरपुर स्थित घर पहुंची और यहां पर करीब डेढ़ घंटे तक कर्मचारियों से सवाल-जवाब किए। बृजभूषण की वर्किंग और व्यवहार को लेकर एसआईटी की टीम ने पूछताछ की। बताया जा रहा है कि बयान दर्ज करने के बाद एसआईटी की टीम रात 11:30 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो गई।

Published: undefined

वहीं, बृजभूषण शरण सिंह के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने उनसे कोई पूछताछ नहीं की है, क्योंकि, उनसे पुलिस 2 बार पहले ही दिल्ली में पूछताछ कर चुकी है। बृजभूषण ने बताया कि उनके यहां काम कर रहे ड्राइवर और नौकर के बयान दर्ज किए गए हैं।

Published: undefined

WFI के प्रमुख पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं। बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ 7 महिला पहलवानों ने 21 अप्रैल को कनॉट प्लेस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके आधार पर 28 अप्रैल को दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ यौन उत्पीड़न के दो मामले दर्ज किए थे। पहली प्राथमिकी नाबालिग द्वारा लगाए गए आरोपों के आधार पर है। इसमें पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं, दूसरी एफआईआर अन्य पहलवानों द्वारा लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों से जुड़ा है। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। इस मामले में पुलिस ने अब तक 137 लोगों के बयान दर्ज किए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined