हालात

दिल्ली पुलिस ने रामलीला आयोजक के खिलाफ दर्ज की एफआईआर, कोरोना नियमों का उल्लंघन करने का आरोप

उत्तरी जिला के डीसीपी सागर सिंह कलसी का कहना है कि लवकुश रामलीला के आयोजकों ने पुलिस को आश्वस्त किया था कि वह कोरोना के सभी नियमों का पालन करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ जिसके बाद हमने आयोजकों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

दिल्ली पुलिस ने लवकुश रामलीला समिति के खिलाफ कोरोना नियमों के उल्लंघन के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की है। रामलीला कमेटी के खिलाफ कोरोना के नियमों में ढिलाई देने के लिए केस दर्ज किया गया है, क्योंकि इसमें मौजूद कई लोगों और आयोजकों ने मास्क नहीं पहने हुए थे और सामाजिक दूरी का पालन नहीं कर रहे थे।

Published: undefined

उत्तरी दिल्ली के कोतवाली पुलिस स्टेशन में लवकुश रामलीला के आयोजकों के खिलाफ धारा 188 (निषेधात्मक आदेशों का उल्लंघन) के तहत मामला दर्ज किया गया है। उत्तरी जिला के डीसीपी सागर सिंह कलसी का कहना है कि लवकुश रामलीला के आयोजकों ने पुलिस को आश्वस्त किया था कि वह कोरोना के सभी नियमों का पालन करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ जिसके बाद हमने आयोजकों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

Published: undefined

लवकुश रामलीला दिल्ली के लाल किले की सबसे बड़ी रामलीला है, जिसे कोविड के उचित व्यवहार के पालन की शर्त पर लगभग 400 व्यक्तियों के साथ रामलीला आयोजित करने की अनुमति दी गई थी। इसके अलावा कहा गया था कि सभी को मास्क पहनना जरुरी होगा और लोगों के प्रवेश और निकास के लिए अलग गेट होने चाहिए।

Published: undefined

दिल्ली में कोरोना के नियमों को लेकर गाइडलाइन जारी करने वाले दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने राजधानी में रामलीला और दशहरा के कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति कोरोना के नियमों का पालन करने की शर्त पर दी है। गाइडलाइन में कहा गया है कि पंडाल में दर्शकों की संख्या सीट के बराबर होनी चाहिए। प्रवेश और निकास द्वार अलग-अलग होने चाहिए। आयोजकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि लोगों की संख्या कुल बैठने की क्षमता से अधिक ना हो और कोई स्टॉल या मेला नहीं लगाया जाएगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • राहुल-अखिलेश की अनोखी जनसभा, माइक खराब लेकिन देश की वर्तमान दशा-दिशा और भविष्य पर खूब हुई चर्चा, देखें वीडियो

  • ,
  • बड़ी खबर LIVE: ईरानी राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर की आपात स्थिति में लैंडिंग, हादसे का अंदेशा, रेस्क्यू के लिए टीमें रवाना

  • ,
  • लोकसभा चुनावः बिहार की 5 सीट पर भी कल वोटिंग, सारण में रोहिणी तो हाजीपुर में चिराग की साख दांव पर

  • ,
  • ईरानी राष्ट्रपति को ले जा रहे हेलीकॉप्‍टर की अजरबैजान में हुई हार्ड लैंडिंग, दुर्घटना की खबरों को खारिज किया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः पांचवें चरण में कल बंगाल की 7 सीट पर भी मतदान, BJP के कई दिग्गजों की साख दांव पर