हालात

दिल्ली पुलिस ने फेसबुक पर सुसाइड पोस्ट देख युवक की जान बचाई, आर्थिक तंगी के कारण दे रहा था जान

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोपहर करीब 3 बजे पुलिस युवक के घर पहुंची और हमने देखा कि युवक ने दवाई की शीशियां पी थीं। वह बेसुध हालात में जमीन पर पड़ा हुआ था। हमने तुरंत युवक को डीडीयू अस्पताल में भर्ती करा दिया है, जहां उस युवक का उपचार जारी है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

दिल्ली पुलिस ने फेसबुक पर आत्महत्या संबंधी एक पोस्ट देखकर राजौर गार्डन निवासी एक युवक की जान बचाई। युवक आर्थिक तंगी के कारण और मानसिक रूप से परेशान होने के कारण आत्महत्या करने जा रहा था। युवक ने आत्महत्या करने से पहले उसकी सूचना फेसबुक पर डाली थी, जिसे पुलिस ने देख लिया था।

Published: undefined

दिल्ली पुलिस साइबर सेल ने युवक की फेसबुक पोस्ट देखते ही तुरंत युवक को ट्रेस किया और राजौरी गार्डन थाना पुलिस की मदद से युवक को आत्महत्या करने से रोक लिया, हालांकि जिस वक्त पुलिस युवक के घर पहुंची, वह बेसुध हालत में था। फिलहाल पुलिस ने युवक को दीन दयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती किया है, जहां उसका इलाज जारी है।

Published: undefined

जानकारी के अनुसार, पुलिस के पहुंचने से पहले युवक करीब 50 शीशी सीरप पी चुका था। युवक ने थाइराइड के इलाज में उपयोग की जाने वाली दवाई पी थी। दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने बताया, "दोपहर करीब 3 बजे पुलिस युवक के घर पहुंचे और हमने देखा कि युवक ने दवाई की शीशियां पी थीं। वह बेसुध हालात में जमीन पर पड़ा हुआ था। हमने तुरंत युवक को डीडीयू अस्पताल में भर्ती करा दिया है जिधर युवक का उपचार जारी है।"

Published: undefined

दरअसल, युवक की नौकरी साल भर पहले लॉकडाउन के दौरान चली गई थी। आर्थिक तंगी को लेकर पत्नी से भी उसका तनाव चल रहा था। पत्नी के मायके चले जाने और नौकरी न होने के कारण वह दिल्ली में अकेला रहता था। युवक की सुबह भी उसकी पत्नी से बात हुई थी, लेकिन तनाव के कारण उसने आत्महत्या करने का फैसला किया। उसने फेसबुक पर अपनी आत्महत्या वाली पोस्ट लिखी, जिस पर पुलिस की नजर पड़ गई।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined