हालात

आलोक वर्मा के दो सुरक्षा अधिकारियों को दिल्ली पुलिस ने हटाया, आईबी की जासूसी का किया था पर्दाफाश

दिल्ली पुलिस को सीबीआई निदेशक के घर पर ड्यूटी निभाने वाले अपने अधिकारियों की जान पर खतरे की आशंका है। इसी  खतरे को देखते हुए उनको वहां से हटा कर किसी सुरक्षित जगह पर भेज दिया गया है। दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

दिल्ली पुलिस ने सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के घर के बाहर से जासूसी के आरोप में आईबी के अधिकारियों को पकड़ने वाले वर्मा की सुरक्षा में तैनात अपने दो अधिकारियों को शुक्रवार को हटा दिया है। खबरों के अनुसार इन दोनों सुरक्षा अधिकारियों (पीएसओ) को हटाकर किसी अज्ञात जगह पर रखा गया है। बताया जा रहा है कि ऐसा गुरुवार की घटना पर आईबी की नाराजगी को देखते हुए किया गया है। जानकारी के अनुसार आईबी, सीबीआई निदेशक के घर के बाहर ड्यूटी कर रहे उसके जवानों के साथ सुरक्षा अधिकारियों द्वारा किये गए व्यवहार से नाराज है। आईबी अपने अधिकारियों के नाम और पहचान उजागर करने से भी बेहद खफा है।

वहीं बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस को सीबीआई निदेशक के घर पर अपनी ड्यूटी निभाने वाले अपने अधिकारियों की जान पर खतरे की आशंका है। सूत्रों के अनुसार दिल्ली पुलिस ने उनकी जान पर खतरे को देखते हुए उनको वहां से हटा कर किसी सुरक्षित जगह पर भेज दिया है। दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी स्थिति पर आगे नजर रखे हुए हैं।

बता दें कि घटना के बाद से दोनों संगठनों के बीच पैदा हुई नासमझी को दूर करने के लिए गुरुवार से ही आईबी और दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों के बीच बातचीत चल रही है। बताया जा रहा है कि जब तक दोनों के बीच मुद्दो को सुलझा नहीं लिया जाता तब तक के लिए दिल्ली पुलिस ने एहतेयात के तौर पर अपने दोनों अधिकारियों को हटा दिया है ताकि आईबी के लोग उन्हें ना पकड़ लें।

खबरों के अनुसार आईबी के निदेशक ने शुक्रवार की सुबह राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोवाल से मुलाकात कर उन्हें पूरी घटना के बारे में अवगत कराया है। मिल रही जानकारी के अनुसार डोवाल ने आईबी और दिल्ली पुलिस को आपस में मामला सुलझाने की सलाह देते हुए गलत पहचान के मुद्दे को सम्मान का मुद्दा नहीं बनाने के लिए कहा है।

Published: 26 Oct 2018, 9:57 PM IST

गौरतलब है कि गुरूवार को सीबीआई निदेशक आलोक वर्मा के घर के बाहर चार लोग जासूसी कर रहे थे, जिन्हें वर्मा की सुरक्षा में तौनात दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने सबके सामने पकड़ा था और पूछताछ के लिए ले गए थे। बाद में उन लोगों को छोड़ दिया गया था, लेकिन उनके पहचान पत्र रख लिए गए थे। इस घटना के बाद आईबी ने बयान जारी कर कहा था कि पकड़े गए चारों लोग उसके लिए काम कर रहे थे और वे सभी अपनी रोजमर्रा की ड्यूटी पर थे। आईबी ने कहा था कि सीबीआई निदेशक के घर के बाहर इनके होने के गलत तरीके से पेश किया जा रहा है।

Published: 26 Oct 2018, 9:57 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 26 Oct 2018, 9:57 PM IST