हालात

दिल्लीवालों को लगा 'बिजली का झटका'! 10 प्रतिशत बढ़ सकती हैं दरें, DERC ने दी रेट बढ़ाने मंजूरी

BSES ने दिल्ली में बिजली की खरीद को लेकर डीईआरसी के सामने अर्जी लगाई थी, जिसपर बीएसईएस की अर्जी को मंजूरी देते हुए पॉवर परचेज एग्रीमेंट के आधार पर दर बढ़ाने की इजाजत दे दी है।

दिल्ली में बिजली की कीमतें बढ़ गई हैं। 
 फोटो: सोशल मीडिया
दिल्ली में बिजली की कीमतें बढ़ गई हैं। फोटो: सोशल मीडिया 

दिल्ली वालों को गर्मी के बीच बिजली का झटका लगा है। बीएसईएस क्षेत्रों में बिजली करीब 10 फीसदी महंगी हो जाएगी। दरअसल, दिल्ली में बिजली की कीमतें बढ़ गई हैं। खबरों के मुताबिक, दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, नई दिल्ली, पुरानी दिल्ली और दिल्ली के ट्रांस यमुना क्षेत्र में रहने वाले इस बिजली बढ़ोतरी से प्रभावित होंगे। साथ ही एनडीएमसी यानी नई दिल्ली क्षेत्र पर भी इसका असर पड़ेगा।

Published: undefined

बता दें कि रिलायंस एनर्जी की कंपनी बीएसईएस ने दिल्ली में बिजली की खरीद को लेकर डीईआरसी के सामने अर्जी लगाई थी, जिसपर बीएसईएस की अर्जी को मंजूरी देते हुए पॉवर परचेज एग्रीमेंट के आधार पर दर बढ़ाने की इजाजत दे दी है।

अब ये देखना होगा कि ये बिजली की बढ़ी हुई कीमतें उपभोक्ता के बिल में शामिल होंगी या नहीं, इसका फैसला दिल्ली सरकार करेगी। इससे पहले भी जब पॉवर परचेज एग्रीमेंट की दर बढ़ी है तो दिल्ली सरकार ने इसका खर्च बिजली कंपनियों को खुद ही उठाने को कहा था और लोगों के बिलों में कोई अंतर नहीं आया था। 

इससे पहले दिल्ली सरकार ने 23 जून  को ही एक नए टैरिफ को मंजूरी दी है जिसके बाद दिन में बिजली की कीमतें वर्तमान दर से 20 प्रतिशत तक कम होंगी और वहीं, रात में जब बिजली की मांग सबसे ज्यादा होती है, उस समय कीमतों में 10 से 20 प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined