हालात

दिल्ली के LG और CM एक बार फिर आमने-सामने, केजरीवाल सरकार के एक्साइज पॉलिसी की होगी CBI जांच, दिए गए आदेश

दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं। दिल्ली की नई एक्साइज पॉलिसी में शराब के दुकानों के टेंडर में गड़बरी का आरोप है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन 

दिल्ली में नई एक्साइज पॉलिसी सवालों के घेरे में आ गई है। दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ कड़ा कदम उठाया है। उन्होंने दिल्ली एक्साइज पॉलिसी के खिलाफ सीबीआई जांच के आदेश दिए हैं।

खबरों के मुताबिक, इसमें शराब के दुकानों के टेंडर में गड़बरी का आरोप है। इतना ही नहीं केजरीवाल सरकार पर नई आबकारी नीति में नियमों की अनदेखी कर टेंडर देने का भी आरोप लगा है। एलजी विनय कुमार सक्सेना ने यह कदम चीफ सेक्रेटरी की रिपोर्ट के बाद उठाया है।

Published: undefined

गौरतलब है कि दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना ने ये कदम ऐसे वक्त पर उठाय है, जहां बीते कुछ दिनों से केजरीवाल की सिंगापुर दौरे को लेकर बवाल मचा हुआ है। एलजी विनय सक्सेना ने हाल ही में केजरीवाल की सिंगापुर जाने की अनुमति वाली अर्जी को खारिज कर दिया था।

Published: undefined

दिल्ली सरकार ने पिछले साल लागू की थी नीति

बता दें कि दिल्ली सरकार ने पिछले साल अपनी नई आबकारी नीति लागू की थी, जिसके तहत निजी संचालकों को ओपन टेंडर से खुदरा शराब बिक्री के लाइसेंस जारी किए गए थे। अब तक, नई पॉलिसी लागू होने के बाद दिल्ली के 32 जोन में कुल 850 में से 650 दुकाने खुल चुकी हैं। दिल्ली सरकार ने उस समय दावा किया था कि नई नीति से सरकार के राजस्व में बढ़ोतरी होगी। हालांकि उस समय दिल्ली बीजेपी ने इस नई नीति का विरोध किया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined