हालात

‘मी टू’ आरोपी एमजे अकबर को अब भी बीजेपी मानती है मोदी का मंत्री, प्रवासी भारतीय सम्मेलन की बुकलेट में छपी फोटो

यूपी के वाराणसी में प्रवासी भारतीय दिवस की शुरुआत के पहले ही दिन विवाद हो गया। यह विवाद आयोजकों की ओर से बांटी जा रही फोटो बुकलेट में पूर्व विदेश राज्यमंत्री एमजे अकबर का फोटो छपने के कारण हुआ है। इस बुकलेट के अनुसार अकबर अभी भी विदेश राज्यमंत्री हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

यूपी के वाराणसी में 15वें प्रवासी भारतीय दिवस का शुभारंभ हो चुका है, लेकिन इसके शुरूआत के साथ ही बीजेपी सरकार के लिए मुसीबत लाकर खड़ा कर दी है। मुसीबत की जड़ बीजेपी और एमजे अकबर के बीच अटूट प्रेम है। दरअसल इस प्रवासी भारतीय सम्मेलन में आए अतिथियों को एक बुकलेट बांटी जा रही है। इस बुकलेट में केंद्र सरकार और पीएम मोदी की उपलब्धियां गिनाई गई हैं। लेकिन इस बुकलेट के कवर पेज पर पीएम और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के साथ मीटू के आरोपी एमजे अकबर की तस्वीर छपी हुई है। इतना ही नहीं इस बुकलेट के अनुसार अकबर अभी भी विदेश राज्यमंत्री हैं।

Published: 21 Jan 2019, 2:55 PM IST

बता दें किसाल 2016 में एमजे अकबर ने बतौर विदेश राज्यमंत्री पद की शपथ ली थी, लेकिन पिछले साल चले मी टू अभियान में कई महिला पत्रकारों ने उन पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। इन आरोपों के बाद विपक्ष की ओर से सरकार पर एमजे अकबर को हटाने का दबाव बनाया गया था, और एमजे अकबर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। एमजे अकबर पर सबसे पहले वरिष्ठ पत्रकार प्रिया रमानी ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। जिसके बाद एक-एक करीब करीब कई महिला ने उनके खिलाफ गंभीर आरोप लगाए थे। लेकिन इन सब के बावजूद बीजेपी का एमजे अकबर से प्रेम खत्म नहीं हो रहा है। इसका सबूत आज वाराणसी के प्रवासी भारतीय सम्मेलन में देखने को मिला।

Published: 21 Jan 2019, 2:55 PM IST

बता दें कि 21 जनवरी से 23 जनवरी तक वाराणसी में प्रवासी भारतीय दिवस समारोह का आयोजन चलेगा। इस आयोजन में पीएम मोदी भी 22 जनवरी को शिरकत करेंगे।

Published: 21 Jan 2019, 2:55 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 21 Jan 2019, 2:55 PM IST