हालात

दिल्ली-NCR वालों पर डबल अटैक! लुढ़का पारा, ठंड ने बढ़ाई परेशानी, AQI भी बेहद खराब

दिल्ली में बीते तीन दिन के अंदर 3 से 4 डिग्री की गिरावट देखी गई है। इस सीजन में मंडे को दिल्ली के सफदरजंग में न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम मापा गया और यहां अभी तक के मौसम में सोमवार की सुबह सबसे ठंडी रही।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन 

दिल्ली-एनसीआर वालों पर वायु प्रदूषण और ठंड का मार एक साथ पड़ रहा है। जिल्ली में लगातार ठंड में बढ़ोतरी हो रही है। बीते दो दिनों के अंदर यहां के तापमान में काफी कमी देखी गई है, जिसकी वजह से यहां पर मौसम ठंडा हो गया है। 

दिल्ली में बीते तीन दिन के अंदर 3 से 4 डिग्री की गिरावट देखी गई है। इस सीजन में मंडे को दिल्ली के सफदरजंग में न्यूनतम तापमान सामान्य से 3 डिग्री कम मापा गया और यहां अभी तक के मौसम में सोमवार की सुबह सबसे ठंडी रही। आज दिल्ली में अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 13 डिग्री सेल्सियस रह सकता है।

Published: undefined

अगर प्रदूषण की बात करें तो आज भी दिल्ली की हवा जहरीली बनी हुई है, आज भी AQI 300 से ऊपर चल रहा है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के अनुसार, मंगलवार की सुबह दिल्ली का औसतन वायु गुणवत्ता सूचकांक 326 है। एनसीआर के फरीदाबाद में AQI लेवल सुबह के समय 275, गुरुग्राम में 273, गाजियाबाद में 283, ग्रेटर नोएडा में 314, हिसार में 162, हापुड़ में 291 बना हुआ है. राजधानी दिल्ली के 27 इलाकों में AQI लेवल 300 के पार और 400 के बीच में बना हुआ है। शादीपुर में 373, श्री फोर्ट में 322, आरके पुरम में 356, पंजाब में 352, अलीपुर में 324, नेहरू नगर में 379,जबकि दिल्ली के 10 इलाकों में AQI लेवल 200 से ऊपर और 300 के बीच में बना हुआ है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined