हालात

‘मायानगरी’ मुंबई में आफत की बारिश से थमी जिंदगी, शहर में बाढ़ जैसे हालात, स्कूल और कॉलेज बंद

मंबई में भारी बारिश की वजह से सरकार ने शहर में स्कूल और कॉलेज को बंद करने का ऐलान किया है। जब तक हालात सामान्य नहीं हो जाते तब तक स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। बारिश की वजह से यातायात पर बुरा असर पड़ा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया मुंबई में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात

‘मायानगरी’ मुंबई में भारी बारिश की वजह से जिंदगी थम सी गई है। लगातार कई दिनों से हो रही बारिश की वजह से शहर में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। शहर में चारों तरफ पानी ही पानी नजर आ रहा है। निचले इलाकों में पानी भर गया है। रोड और रेलवे ट्रैक पर पानी जमा हो गया है। बारिश की वजह से यातायात बुरी तरह से प्रभावित हुआ। ऐसे में आने-वाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है। पुलिस और प्रशासन की टीम जगह-जगह फंसे लोगों को निकालने का काम कर रही हैं।

Published: 09 Jul 2018, 1:15 PM IST

भारी बारिश की वजह से सरकार ने शहर में स्कूल और कॉलेज को बंद करने का ऐलान किया है। जब तक हालात सामान्य नहीं हो जाते तब तक शहर के स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। बारिश की वजह से लोकल ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। निचले इलाकों दादर, सायन, परेल, कुर्ला, विद्याविहार, अंधेरी, मलाड और जोगेश्वरी में पानी भर जाने के कारण सड़क यातायात और पैदल चलने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। भारी बारिश की वजह से हालात धीरे-धीरे बिगड़ते जा रहे हैं।दादर, सायन, माटुंगा, बांद्रा, खार, सांताक्रूज, कांदिवली, बोरीवली और कोलाबा समे

Published: 09 Jul 2018, 1:15 PM IST

रेलवे ट्रैक पर पानी भरने की वजह से कई रूट की लोकल ट्रेन सेवा बुरी तरह प्रभावित हुई है। रेलवे ट्रैक पर पानी जमा होने की वजह से ट्रेनों की रफ्तार थम गई है। ट्रैक से पानी हटाने के लिए वॉटर पंप की मदद ली जा रही है।

शहर की जीवनरेखा पश्चिमी रेलवे (डब्ल्यूआर) और मध्य रेलवे नेटवर्क के विभिन्न जगहों पर पानी जमा हो जाने के कारण ट्रेनें 15 से 20 मिनट की देरी से चल रही हैं, जिसके कारण सुबह अधिक भीड़भाड़ वाले समय में यात्रियों को खासी मुसीबत का सामना करना पड़ा।

Published: 09 Jul 2018, 1:15 PM IST

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार सुबह 8:30 बजे तक 24 घंटों में कोलाबा 170.6 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है, जोकि इस सीजन की सबसे अधिक है। उधर दहाणु में सुबह 5:30 बजे तक 308 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल मुंबई के लोगों को बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है। विभाग के मुताबिक, अगले 24 से 48 घंटों में मुंबई में भारी हो सकती है। विभाग के अनुसार, सोमवार शाम तक बारिश के तेज होने की संभावना है।

Published: 09 Jul 2018, 1:15 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 09 Jul 2018, 1:15 PM IST