हालात

दिल्ली की हवा जहरीली, हल्द्वानी, काठगोदाम से दिल्ली जाने वाली डीजल बसों का संचालन बंद

हल्द्वानी और काठगोदाम से दिल्ली के लिए जाने वाली लगभग 25 डीजल बसों का संचालन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। अब उनकी जगह सीएनजी बसों को दिल्ली भेजा जा रहा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS 

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के कारण दिल्ली में डीजल बसों के संचालन पर रोक लगा दी गई है। जिसके चलते हल्द्वानी काठगोदाम से दिल्ली के लिए संचालित होने वाली डीजल बसों का संचालन भी बंद कर दिया गया है। हल्द्वानी और काठगोदाम से दिल्ली के लिए जाने वाली लगभग 25 डीजल बसों का संचालन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। अब उनकी जगह सीएनजी बसों को दिल्ली भेजा जा रहा है।

Published: undefined

हल्द्वानी और काठगोदाम से दिल्ली के लिए जाने वाली लगभग 25 डीजल बसों का संचालन पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। अब उनकी जगह सीएनजी बसों को दिल्ली भेजा जा रहा है। बसों का संचालन बंद होने से त्यौहारी सीजन में यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

Published: undefined

दरसअल, दिल्ली एनसीआर में लगातार बढ़ते प्रदूषण की वजह से लोगों को सांस लेने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए दिल्ली सरकार ने दिल्ली में डीजल वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है। दिल्ली में प्रदूषण का लेवल 400 से भी ऊपर चल रहा है।

Published: undefined

वहीं, परिवहन निगम के अधिकारियों का कहना है कि, हल्द्वानी से रोजाना 40 से 50 बसों का संचालन दिल्ली के लिए होता था। जिसमें से आधी बसें डीजल से चलती हैं। अब दिल्ली के लिए 24 सीएनजी बसें चलाई जा रही है।

Published: undefined

अधिकारियों के मुताबिक हल्द्वानी काठगोदाम से लगभग 2000 यात्री प्रतिदिन बसों में सफर करते हैं। दिल्ली में डीजल बसों को पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया गया है और जो डीजल बसें दिल्ली पहुंच रही हैं उनका 25,000 रुपए का चालान काटा जा रहा है।

Published: undefined

बसों के संचालक को लेकर 15 दिन पहले से दिल्ली सरकार की तरफ से पत्र जारी कर दिया गया था। लेकिन इस पत्र में उत्तराखंड का नाम न होने से यहां के परिवहन अधिकारी बेफिक्र रहे। लेकिन जैसे ही दिल्ली में डीजल बसें पहुंची तो उनके 25 हजार के चालान काट दिए गए। इसके बाद अधिकारी नींद से जागे। और अब इसका खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined