हालात

यूपी में BJP सरकार की नाकामी के चलते चरमराई स्वास्थ्य-व्यवस्था, अस्पताल अब इलाज नहीं, परामर्श दे रहे: अखिलेश

योगी सरकार को घेरते हुए समाजवादी पार्टी ने कहा कि गरीब सड़कों पर हैं और कंबल वितरण की कोई व्यवस्था नहीं है। राज्य सरकार झूठे दावे और प्रचार करने में व्यस्त है। इतना ही नहीं यूपी के अस्पतालों की हालत खस्ताहाल है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी सरकार की अक्षमता के कारण स्वास्थ्य-व्यवस्था चरमरा गई है। अखिलेश ने एक बयान में कहा कि अस्पताल अब इलाज नहीं, बल्कि परामर्श दे रहे हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा, 'लोग इस बीमार व्यवस्था से तंग आ चुके हैं। सैकड़ों लोगों की जान जा चुकी है।'

Published: undefined

उन्होंने आरोप लगाया कि गरीब सड़कों पर हैं और कंबल वितरण की कोई व्यवस्था नहीं है। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि राज्य सरकार झूठे दावे और प्रचार करने में व्यस्त है। समाजवादी पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि गोरखपुर के अस्पतालों की हालत खस्ताहाल है। कानपुर में एक हफ्ते में सैकड़ों मौतों की खबर दिल दहला देने वाली थी। समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया कि अन्य जिलों की भी स्थिति खराब है। सिद्धार्थ नगर के जिला अस्पताल में अल्ट्रासाउंड कराने में मरीजों को परेशानी हो रही है।

Published: undefined

समाजवादी पार्टी ने आरोप लगाया कि औसतन 100 मरीजों में से डॉक्टर एक दिन में केवल 30 मरीजों का ही अल्ट्रासाउंड करते हैं। आरोप है कि लखनऊ के अस्पतालों में भी इलाज का संकट है। बीजेपी नेता गरीबों की समस्या को नजरंदाज करते हुए इन्वेस्टर्स समिट का बिगुल फूंकने में लगे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined