हालात

चक्रवाती तूफान मैंडूस का दिखने लगा असर, चेन्नई समेत तटीय इलाकों में भारी बरिश, कई उड़ानें रद्द

इस बीच तमिलनाडु राज्य परिवहन ने फैसला लिया है कि निगम की बसें चक्रवाती तूफान के जीमन से टकराने से दो घंटे पहले और उसके दो घंटे बाद तक नहीं चलेंगी। परिवहन अधिकारियों ने कहा कि तूफान के दौरान लोगों को यात्रा नहीं करनी चाहिए और जरूरी होने पर ही यात्रा करें।

फोटोः ANI
फोटोः ANI 

चेन्नई समेत तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के कई इलाकों में चक्रवाती तूफान मैंडूस का असर दिखने लगा है। तूफान के तेज होने के साथ भारी बारिश के चलते चेन्नई में कई उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। वहीं मैंडूस के कारण कोडाइकनाल के विभिन्न हिस्सों में पेड़ उखड़ गए हैं, जबकि आंध्र प्रदेश के तिरुमाला, तिरुपति में भारी बारिश जारी है। हालात को देखते हुए एनडीआरएफ की टीम चेन्नई में मौजूद है, जो स्थिति पर नजर रखे हुए है।

Published: undefined

इस बीच तमिलनाडु राज्य परिवहन ने फैसला लिया है कि निगम की बसें चक्रवाती तूफान के जीमन से टकराने से दो घंटे पहले और उसके दो घंटे बाद तक नहीं चलेंगी। वहीं मुख्यमंत्री कार्यालय ने परिवहन विभाग के अधिकारियों को आदेश दिया है कि वे चक्रवाती तूफान मैंडूस की निगरानी के लिए राजस्व विभाग के साथ तालमेल स्थापित करें और उसके अनुसार यात्राओं की योजना बनाएं। परिवहन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि तूफान की अवधि के दौरान लोगों को यात्रा नहीं करनी चाहिए और बहुत जरूरी होने पर ही यात्रा करें।

Published: undefined

इस बीच शुक्रवार को चेन्नई के मरीना बीच पर विकलांग लोगों के लिए बनाया गया लकड़ी का रैंप बारिश के दौरान भारी लहरों से क्षतिग्रस्त हो गया। नगर निकाय ने 115 करोड़ रुपये की लागत से 200 मीटर लंबा लकड़ी का रैंप बनाया था। रिपोर्ट के अनुसार, चेन्नई और आसपास के इलाकों में गुरुवार रात से ही भारी बारिश हो रही है। तूफान के शुक्रवार देर शाम तक जमीन से टकराने की संभावना है।

Published: undefined

इस बीच मैंडूस का असर पुडुचेरी में देखने को मिला है। केंद्रशासित प्रदेश के सीएम एन रंगासामी ने चक्रवात मैंडूस के तेज होने की संभावना के बीच तैयारियों का निरीक्षण किया। उन्होंने समुद्र के किनारे का निरीक्षण किया और अधिकारियों को जल निकायों में जल स्तर बढ़ने की संभावना के बारे में लोगों को चेतावनी देने और जल निकायों के किनारों से दूर रहने का आदेश दिया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined