हालात

शिंदे गुट ने चुनाव आयोग में शिवसेना के सिंबल पर ठोका दावा, उद्धव पक्ष को कल दोपहर तक जवाब देना होगा

चुनाव आयोग की ओर से उद्धव ठाकरे गुट को 8 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे तक अपना जवाब और सभी दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए कहा गया है। साथ ही आयोग ने कहा है कि अगर कल दोपहर तक उनकी तरफ से कोई जवाब नहीं मिलता है तो आयोग इस मामले में अपने स्तर से उचित कार्रवाई करेगा

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

शिवसेना पर दावेदारी की लड़ाई एक बार फिर तेज हो गई है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे गुट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग पहुंचकर शिवसेना के चुनाव चिन्ह धनुष और बाण पर किए गए दावे पर अपना पक्ष रखा और अंधेरी पूर्व विधानसभा उपचुनाव से पहले उसे आवंटित करने की मांग की। इस पर चुनाव आयोग ने उद्धव ठाकरे गुट को शनिवार दोपहर दो बजे तक जवाब देने का निर्देश दिया है।

Published: undefined

इससे पहले चुनाव आयोग ने 7 अक्टूबर तक जवाब देने को कहा था

इससे पहले चुनाव आयोग ने शिवसेना पर अधिकार को लेकर 7 अक्टूबर तक उद्धव ठाकरे गुट और एकनाथ शिंदे गुट को अपने दावे के सभी दस्तावेज जमा कराने को कहा था। इसी को लेकर एकनाथ शिंदे गुट ने चुनाव आयोग से आज मुलाकात कर शिवसेना के चुनाव चिन्ह धनुष और बाण पर अपना दावा किया। चुनाव आयोग की तरफ से उद्धव ठाकरे गुट को 8 अक्टूबर को दोपहर 2 बजे तक अपना जवाब और दस्तावेज प्रस्तुत करने का समय दिया गया है।

Published: undefined

अंधेरी पूर्व सीट के उपचुनाव से पहले फैसला चाहता है शिंदे गुट

जानकारी के मुताबिक शिंदे गुट ने 4 तारीख को भी एक पत्र लिखकर चुनाव आयोग से शिवसेना का चुनाव चिन्ह उन्हें आवंटित करने की मांग की थी। दरअसल एकनाथ शिंदे गुट का मानना है कि मुंबई में अंधेरी पूर्व विधानसभा में उपचुनाव होना है, ऐसे में उद्धव ठाकरे गुट गैरकानूनी तरीके से चुनाव चिन्ह पर उम्मीदवार उतार सकता है। हालांकि इस उपचुनाव में एकनाथ शिंदे

की सहयोगी बीजेपी अपना उम्मीदवार उतार रही है।

Published: undefined

जून में एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे से किया था बगावत

गौरतलब है कि नवंबर में मुंबई की अंधेरी विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने वाले हैं, ऐसे में एकनाथ शिंदे गुट जल्द फैसला चाहता है। गौरतलब है कि जून में एकनाथ शिंदे ने शिवसेना से विद्रोह किया था और पार्टी समेत चुनाव चिन्ह पर भी अपना दावा ठोंका था। अब मामला चुनाव आयोग के पास है। आयोग के रुख से उम्मीद की जा रही है कि चुनाव चिन्ह पर वह बहुत जल्द कोई फैसला ले सकता है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined