हालात

महाराष्ट्र के नागपुर में फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 3 मजदूरों की झुलसकर मौत, तीन गंभीर रूप से घायल

अपुष्ट खबरों के अनुसार, कुछ और मजदूर कथित रूप से धधकते कारखाने के परिसर के अंदर फंसे हुए हैं, जिन्हें बचाने के प्रयास जारी हैं। चश्मदीदों ने कहा कि आग इतनी भयावह थी कि कारखाने के परिसर से गहरे धुएं के गुबार निकलते देखे गए, जो दूर से ही दिखाई दे रहे थे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

महाराष्ट्र के नागपुर में सोनेगांव-निपानी इलाके में हिंगना एमआईडीसी की एक फैक्ट्री में भीषण आग लग गई जिसमें कम से कम तीन मजदूरों की मौत हो गई। आग में कम से कम तीन मजदूरों की मौत हो गई, जबकि अन्य तीन गंभीर रूप से झुलस गए, जिन्हें इलाज के लिए नजदीकी अस्पतालों में ले जाया गया।

Published: undefined

जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि घटना कटारी एग्रो प्राइवेट लिमिटेड प्लांट में घटी जिसमें भीषण आग की सूचना मिलने के बाद दमकलकर्मियों की कई टीमें आग बुझाने के लिए रवाना हुईं। चश्मदीदों ने कहा कि कारखाने के परिसर से गहरे धुएं के गुबार निकलते देखे गए, जो दूर से ही दिखाई दे रहे थे।

Published: undefined

अपुष्ट रिपोर्ट के अनुसार, कुछ और मजदूर कथित रूप से धधकते कारखाने के परिसर के अंदर फंसे हुए हैं और उन्हें बचाने के प्रयास जारी हैं, हालांकि आग लगने का कारणों का अभी पता नहीं चला है। घटनास्थल पर फिलहाल मजदूरों के फंसे होने की आशंकाओं को देखते हुए राहत और बताव अभियान जारी है।

Published: undefined

इधर महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस त्रासदी पर दुख व्यक्त किया है और एजेंसियों को तत्काल बचाव और राहत अभियान चलाने का निर्देश दिया है। उन्होंने अधिकारियों से घायल मजदूरों का उचित इलाज सुनिश्चित करने को कहा है और मुंबई से स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined