हालात

उत्तराखंड में वरुणावत पर्वत में लगी भीषण आग, काबू पाने की कोशिश जारी

उत्तरकाशी प्रशासन और पुलिस के अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। पुलिस स्थानीय निवासियों को सचेत रहने के लिए कह रही है, क्योंकि अगर जल्द ही आग पर काबू नहीं पाया गया तो इंद्र कॉलोनी के इसकी चपेट में आने की संभावना है, जिससे भारी जान और माल का नुकसान हो सकता है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

उत्तराखंड में उत्तरकाशी मुख्यालय के ऊपर स्थित वरुणावत पर्वत में भीषण आग लग गई है।आग वरूणावत पर्वत के ऊपरी हिस्से में लगी है जो नीचे की ओर आ रही है, जिससे जिसे पर्वत की तलहटी में बसे इंद्र कॉलोनी बस्ती पर खतरा मंडराने लगा है। एसडीआरएफ, वन विभाग और स्थानीय लोगों द्वारा बुझाने की कोशिश की जा रही है।

Published: undefined

उत्तरकाशी जिला पुलिस और प्रशासन के तमाम वरीय अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। वहीं पुलिस स्थानीय निवासियों को सचेत रहने के लिए कह रही है, क्योंकि अगर जल्द ही आग पर काबू नहीं पाया गया तो इंद्र कॉलोनी के इसकी चपेट में आने की संभावना है, जिससे भारी जान और माल का नुकसान हो सकता है।

Published: undefined

वहीं जानकारी मिली है कि वर्णावत पर्वत के जंगल में लगी आग को बुझाने में वन विभाग के 18 कर्मचारी, एसडीआरएफ आठ, फायर सर्विस के छह, और क्योआरटी के चार कर्मचारियों की टीम को लगाया गया है। घटनास्थल पर उप-जिलाधिकारी भटवाड़ी, आपदा प्रबंधन अधिकारी और रेंज अधिकारी भी मौजूद हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined