हालात

मुंबई के बोरी में भीषण आग, झुलसने से 2 की मौत, 2 घायल, 11 लोगों की बचाई गई जान

मुंबई के बोरी इलाके में एक रिहायशी इमारत में आग लग गई, जिसमें 2 शव बरामद किए गए हैं। वहीं इस घटना में कई लोग घायल भी हो गए। 

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया  

मुंबई के बोरी मोहल्ले में स्थित एक इमारत में आग लगने से दो महिलाओं की मौत हो गई। एक अधिकारी ने शुक्रवार को इस खबर की पुष्टि की है। बीएमसी आपदा नियंत्रण के एक अधिकारी ने कहा कि गुरुवार को रात के करीब 10.20 बजे पर यहां आग लगी।

Published: 24 May 2019, 1:45 PM IST

25 नंबर डब्बू स्ट्रीट पर स्थित पंजाब महल आवासीय इमारत में इलेक्ट्रिकल वायरिंग की वजह से आग लगी और बाद में यह फैल गई। इसके कुछ ही समय बाद दमकल कर्मी 11 लोगों को बचाने में कामयाब रहे। वहीं शुक्रवार की सुबह में आग बुझाने के बाद चौथी मंजिल पर दो शव पाए गए।

Published: 24 May 2019, 1:45 PM IST

दोनों मृतकों की पहचान फ्रीडा मास्टर और नफीसा गीतन के रूप में हुई है और दोनों की ही उम्र 60 साल है। इस हादसे में दो दमकलकर्मी घायल हो गए। खबरों के मुताबिक, राहत-बचाव कार्य के दौरान एसी के कंप्रेसर में भी विस्फोट हो गया था, जिस से कई लोग घायल हो गए। सभी को पुलिस और फायर ब्रिगेड की मदद से नजदीक के जेजे अस्पताल उपचार के लिए ले जाया गया।

Published: 24 May 2019, 1:45 PM IST

हादसे के बाद बीएमसी कमिश्नर प्रवीण परदेसी भी पहुंचे। उन्होंने फायर ब्रिगेड की तारीफ करते हुए कहा कि सतर्कता के चलते बड़े हादसे को होने से पहले रोक दिया गया, फिर भी कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं, जिसमें फायर ब्रिगेड कर्मचारी भी है। उन्होंने कहा कि आग लगने के कारणों की जांच की जाएगी।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Published: 24 May 2019, 1:45 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 24 May 2019, 1:45 PM IST