हालात

नैनीताल के जंगल में लगी आग हुई विकराल, नैनी झील में नौकायन बंद, बुलाई गई सेना, हेलीकॉप्टर से पानी का छिड़काव

बेकाबू आग पर काबू पाने के लिए नैनीताल प्रशासन ने वन विभाग के कर्मचारियों और सेना के जवानों को बुलाया है। बताया जा रहा है कि अगर हालात और बेकाबू हुए तो वे अग्निशमन अभियान में हेलीकॉप्टरों को लगा सकते हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तराखंड के जंगलों में लगी आग ने विकराल रूप ले लिया और आग की लपटें नैनीताल की हाई कोर्ट कॉलोनी तक पहुंच गईं। बेकाबू आग पर काबू पाने के लिए नैनीताल प्रशासन ने वन विभाग के कर्मचारियों और सेना के जवानों को बुलाया है। बेकाबू आग बुझाने के लिए भारतीय वायु सेना ने MI-17 हेलीकॉप्टर से पानी का छिड़काव किया।

आग के कारण नैनीताल जिला प्रशासन ने नैनी झील में नौकायन पर प्रतिबंध लगा दिया है। आग बुझाने के लिए नैनीताल प्रशासन ने 42 कर्मियों को तैनात किया है। उत्तराखंड के वन विभाग ने कहा है कि 24 घंटों में राज्य के कुमाऊं क्षेत्र में जंगल में आग लगने की 26 और गढ़वाल क्षेत्र में पांच घटनाएं सामने आईं। आग के कारण 33.34 हेक्टेयर वन क्षेत्र प्रभावित हुआ।

Published: undefined

उत्तराखंड के अधिकारियों ने जखोली और रुद्रप्रयाग में जंगल में आग लगाने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रशासन को अलर्ट पर रहने और जंगल की आग को रोकने के लिए उपाय करने को कहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined