हालात

दिल्ली-एनसीआर में बिल्डिंग गिरने का सिलसिला जारी, गाजियाबाद के खोड़ा में गिरी पांच मंजिला इमारत

दिल्ली-एनसीआर में बिल्डिंग गिरने की लगातार घटनाएं सामने आ रही हैं। अभी नोएडा और गाजियाबाद के मिसल गढ़ी में गिरी इमारतों की जांच पूरी भी नहीं हुई है कि खेड़ा कालोनी में एक शोरूम की बिल्डिंग गिर गई है। पिछले 10 दिनों में एनसीआर में यह तीसरी घटना है। 

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया   गाजियाबाद के खोड़ा में गिरी पांच मंजिला इमारत

तेज बारिश के बीच दिल्ली-एनसीआर में इमारतों के गिरने का सिलसिला थमने का नाम नहीं रहा। ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी और सूरजपुर के बाद आज गाजियाबाद के खोड़ा इलाके में पांच मंजिला इमारत जमींदोज हो गई। भारी बारिश के चलते शुक्रवार को गाजियाबाद के खोड़ा में 5 मंजिला इमारत ढह गई। मलबे में कुछ लोगों के दबे होने की आशंका थी, लेकिन सर्च ऑपरेशन के बाद साफ कर दिया गया कि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ।

Published: 28 Jul 2018, 9:16 AM IST

घटना खोड़ा के लोकप्रिय विहार में हुई। लोगों के मुताबिक इमारत के निचले फ्लोर पर शोरूम था ।लोगों के मुताबिक 18 जुलाई को एक हाईड्रोलिक क्रेन ने टक्कर मार दी थी। जिसके बाद बिल्डिंग में मरम्मत का काम चल रहा था।

एसपी (सिटी) आकाश तोमर के मुताबिक, इमारत में फिलहाल कोई मौजूद नहीं था। स्थानीय लोगों के मुताबिक, बिल्डिंग को 18 जुलाई एक हाइड्रोलिक क्रेन ने टक्कर मार दी थी जिसके बाद मरम्मत कार्य चल रहा था।

Published: 28 Jul 2018, 9:16 AM IST

वहीं गाजियाबाद की डीएम रीतू महेश्वरी ने कहा, “बिल्डिंग की हालत अच्छी नहीं थी, यह 8-10 साल पुरानी थी और उसे पहले ही खाली करा लिया गया था। अब तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं हैं”

Published: 28 Jul 2018, 9:16 AM IST

स्थानीय लोगों ने भी बताया कि बिल्डिंग काफी पुरानी थी, जिसकी वजह से वहां कोई नहीं रहता था। निचली मंजिल में कपड़े का शोरूम था, जो भी बंद हो चुका था।

Published: 28 Jul 2018, 9:16 AM IST

बता दें कि इसके पहले नोएडा एक्सटेंशन के शाहबेरी में दो मंजिला इमारत गिर गई ती, जसमें 9 लोगों की मौत हो गई थी। जिसके कुछ दिन बाद ही गाजियाबाद के मसूरी थाना क्षेत्र के आकाश नगर कॉलोनी में 5 मंजिला इमारत गिर गई थी।

Published: 28 Jul 2018, 9:16 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 28 Jul 2018, 9:16 AM IST