हालात

भारी बारिश-बाढ़ से गुजरात बेहाल! जामनगर में तीन लोगों की मौत, सड़कें बनी तालाब, कई मकान डूबे

सबसे खराब हालात जामनगर के हैं। जहां 35 गांवों का संपर्क ही कट गया है। एनडीआरएफ की 6 टीमें और वायुसेना के 4 हेलिकॉप्टर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हैं। जिससे बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला जा सके।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

गुजरात में बारिश और बाढ़ से हालात बेहद खराब है। सड़कों पर सैलाब के बीच कारें बह रही हैं, घर-मकान डूब गए हैं। उधर रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए हेलिकॉप्टर तक उतारने पड़े हैं। आलम ये है कि अब तर इस बारिश और बाढ़ से जामनगर में तीन लोगों की मौत हो गई है।

गुजरात के जामनगर, राजकोट और जूनागढ़ में भारी बारिश के चलते बाढ़ जैसे स्थिति हो गई है। सबसे खराब हालात जामनगर के हैं। जहां 35 गांवों का संपर्क ही कट गया है। एनडीआरएफ की 6 टीमें और वायुसेना के 4 हेलिकॉप्टर रेस्क्यू ऑपरेशन में जुटे हैं। जिससे बाढ़ में फंसे लोगों को सुरक्षित निकाला जा सके। जानकारी के मुताबिक कई इलाके पूरी तरह से पानी में डूबे हुए हैं। कई इलाकों में मकानों की पहली मंजिल तक पानी भर गया है। बाढ़ से बचाव के लिए ज्यादातर लोग अपने मकानों की छतों पर शरण लिए हुए हैं। NDRF की टीम घर में फंसे लोगों को निकाल रही है।

भारी बारिश के कारण जामनगर और आस-पास के इलाकों में नदियां उफान पर हैं। कई जगह नदियां खतरे का निशान पार कर चुकी हैं। ऐसे में आसपास के लोगों को काफी परेशानी हो रही है। हालात को देखते हुए कई गांवों को अलर्ट किया गया है। साथ ही लोगों को सुरक्षित जगहों पर भेजा जा रहा है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined