हालात

बिहारः बीजेपी सांसद पर फूटा बाढ़ पीड़ितों का गुस्सा, वीडियो में देखें समर्थकों पर लात-घूंसे और कुर्सी की बौछार

इस घटना को लेकर स्थानीय मुखिया का कहना है कि जब से इलाके में बाढ़ आई है तब से स्थानीय सांसद कभी नहीं दिखे। और अब जब विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, तो राजनीति के लिए क्षेत्र में दिखने की कोशिश कर रहे हैं। इसी को लेकर बाढ़ पीड़ित नाराज होकर भड़क गए।

फोटोः स्क्रीनशॉट
फोटोः स्क्रीनशॉट 

बिहार में आई भयंकर बाढ़ से लाखों लोग प्रभावित हुए हैं। राहत और सुविधा के अभाव में इन बाढ़ पीड़ितों में शासन के खिलाफ गुस्सा बढ़ता जा रहा है। हालात ये हैं कि अब बाढ़ पीड़ितों का गुस्सा नेताओं और जनप्रतिनिधियों पर फूटने लगा है। बीते शनिवार को ऐसा ही मामला सिवान में देखने को मिला, जब राहत शिविर का जायजा लेने पहुंचे बीजेपी सांसद और उनके समर्थकों पर बाढ़ पीड़ितों का गुस्सा फूट पड़ा। इस दौरान स्थानीय लोगों ने सांसद समर्थकों को दौड़ा-दौड़ा कर लात-घूंसों और कुर्सियों से पीटा।

Published: undefined

मामला सिवान के लकड़ी नबीगंज स्थित पड़ौली पंचायत भवन का है, जहां बनाए गए बाढ़ राहत शिविर का जायजा लेने शनिवार को महाराजगंज से बीजेपी सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थे। इस दौरान पंचायत के मुखिया समर्थकों और बाढ़ पीड़ितों के साथ सांसद समर्थकों की बहस हो गई। देखते ही देखते मामला बिगड़ गया और दोनों तरफ से लात-घूंसे और कुर्सियां चलने लगी। पूरी घटना के दौरान सांसद सिग्रीवाल वहां मौजूद थे। बाद में पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया।

Published: undefined

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। कांग्रेस नेता अर्चना डालमिया ने भी वीडियो ट्वीट किया है। अर्चना डालमिया ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा “जनता परेशान है! ये बिहार के बाढ़ पीड़ित लोग हैं। नीतीश कुमार जी चुनाव आ गया? किस काम के वोट मांगोगे? यह जो पिट रहे हैं बिहार के महराजगंज संसदीय सीट से बीजेपी के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल और उनके समर्थक हैं!जो पीट रहे हैं वो बाढ़ प्रभावित हैं।”

Published: undefined

खबरों के मुताबिक इस घटना को लेकर स्थानीय मुखिया का कहना है कि जब से इलाके में बाढ़ आई है तब से स्थानीय सांसद कभी नहीं दिखे। और अब जब विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहे हैं, तो राजनीति के लिए क्षेत्र में दिखने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पंचायत द्वारा चलाए जा रहे राहत शिविर में आकर सांसद समर्थकों ने हंगामा किया, जिससे बाढ़ पीड़ित नाराज होकर भड़क गए।

सोशल मीडिया में बाढ़ पीड़ितों द्वारा सांसद पर हमले का यह वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। कई लोग इस वीडियो को शेयर कर बीजेपी और नीतीश सरकार पर निशाना साध रहे हैं। हालांकि यह पहली बार नहीं है जब बिहार बाढ़ में किसी नेता को लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा हो। इसके पहले भी महाराजगंज के ही जेडीयू विधायक हेमनारायण साह को नाराज लोगों ने घेर लिया था और उनको जमकर खरी-खोटी सुनाया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined