हालात

'देशभक्त थे नाथूराम गोडसे', गांधी के हत्यारे का उत्तराखंड के पूर्व CM और BJP नेता त्रिवेंद्र रावत ने किया महिमामंडन

त्रिवेंद्र सिंह रावत बीजेपी के पहले ऐसा नेता नहीं हैं, जिनका प्यार महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे को लेकर उमड़ा है। इससे पहले भी कई बीजेपी नेता महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे की महिमामंडन कर चुके हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया है। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बुधवार को बलिया स्थित पार्टी के जिला मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में कहा, “गांधी जी को मारा वो एक अलग मुद्दा है। जहां तक मैंने गोडसे को जाना और पढ़ा है, वह भी एक देशभक्त थे। गांधी जी की जो हत्या हुई, उससे हम सहमत नहीं हैं।”

Published: undefined

त्रिवेंद्र सिंह रावत बीजेपी के पहले ऐसे नेता नहीं हैं, जिनका प्यार महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे को लेकर उमड़ा है। इससे पहले भी कई बीजेपी नेता महात्मा गांधी के हत्यारे गोडसे का महिमामंडन कर चुके हैं। नवबर, 2019 में बीजेपी सांसद और प्रज्ञा ठाकुर ने लोकसभा में एक बहस के दौरान गोडसे को देशभक्त कहा था। प्रज्ञा ठाकुर के बयान के बाद लोकसभा में हंगामा खड़ा हो गया था। गांधी के हत्यारे को देशभक्त कहने पर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया था।

Published: undefined

लोकसभा में एसपीजी संशोधन बिल पर बहस के दौरान डीएमके नेता ए राजा ने गोडसे के उस कथन का जिक्र किया, जिसमें उसने कहा था कि उसने महात्मा गांधी की हत्या क्यों की। इसी दौरान प्रज्ञा ठाकुर ने बीच में टोकते हुए कहा कि आप एक देशभक्त का उदाहरण नहीं दे सकते। राजा ने कहा कि गोडसे ने खुद स्वीकार किया था उसे महात्मा गांधी से बैर था, जिसके बाद उसने उनकी हत्या करने का निश्चय किया था। राजा ने कहा कि गोडसे एक खास विचारधारा का व्यक्ति था, इसीलिए उसने महात्मा गांधी की हत्या कर दी।

Published: undefined

इसके बाद जनवरी 2021 में प्रज्ञा ठाकुर ने बापू के हत्यारे गोडसे की देशभक्तों से की तुलना की थी। प्रज्ञा ठाकुर ने यह प्रतिक्रिया कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह के बयान पर दी थी, जिसमें दिग्विजय सिंह ने बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे को पहला आतंकवादी बताया था। साध्वी प्रज्ञा गोडसे के समर्थन में उतरीं और बापू के हत्यारे नाथूराम गोडसे की तुलना देशभक्तों से कर दी। साध्वी प्रज्ञा ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से देशभक्तों के साथ दुर्व्यवहार करती रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined