हालात

लखनऊ: लुलु मॉल को लेकर और बढ़ा विवाद, हिरासत में महंत परमहंस, नमाज पढ़ने वाले 4 युवक भी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सबसे बड़े मॉल लुलु में बिना अनुमति के नमाज पढ़ने वाले चार मुस्लिम युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जबकि अन्य पांच की तलाश में टीम जुटी हुई हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

इन दिनों सुर्खियों में छाए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के सबसे बड़े मॉल लुलु में बिना अनुमति के नमाज पढ़ने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है। जानकारी के मुताबिक पुलिस ने चार युवक को गिरफ्तार किया है। जबकि अन्य पांच की तलाश में टीम जुटी हुई हैं।

थाना प्रभारी शैलेन्द्र गिरी ने इस प्रकरण में चार मुस्लिम युवक को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में इन युवकों ने अपना नाम लखनऊ के इंदिरानगर निवासी मो. रेहान, मो. लोकमान, मो. नोमान और आतिफ बताया है।

Published: undefined

अपर पुलिस उप आयुक्त दक्षिणी राजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि 12 जुलाई को लुलु मॉल में नमाज पढ़े जाने का वीडियो वायरल हुआ था। इसके बाद तमाम हिन्दू संगठनों ने इस पर अपनी आपत्ति जताई थी। इस मामले में माल प्रबंधन की ओर से दी गई तहरीर के आधार पर सुशांत गोल्फ सिटी थाना पुलिस ने मुकदमा किया था। सोशल मीडिया में वायरल वीडियो और सर्विलांस की मदद से मॉल में नमाज अदा करने वालों की तलाश शुरु की गई।

अपर पुलिस उप आयुक्त दक्षिणी ने बताया कि वीडियो और जांच के दौरान पता चला है कि इसमें पांच अन्य युवक भी शामिल है, जिनकी तलाश में टीमें लगी हुई है। युवकों से पूछताछ की जा रही है कि उन्होंने माल में किसके कहने पर बिना अनुमति के नमाज पढ़ी थी।

Published: undefined

मॉल के शुद्दिकरण के लिए पहुंचे जगद्गुरु परमहंस को पुलिस ने हिरासत में लिया

उधर, अब भी विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को मॉल के शुद्दिकरण के लिए जगद्गुरु परमहंस पहुंचे। इस दौरान पुलिस के रोकने पर उनसे विवाद भी हो गया। जिसके बाद परमहंस को पुलिस ने फिलहाल हिरासत में ले लिया है। परमहंस ने कहा कि वह नमाज वाली जगह के शुद्धिकऱण के लिए आए हैं। पुलिस के रोकने पर विरोध भी जताया। कहा कि हमने भगवा पहना हुआ है इसलिए रोका जा रहा है। वहां पर विवाद बढ़ता देख पुलिस परमहंस को अपने साथ लेकर गई। इसका एक वीडियो सपा प्रमुख अखिलनेश यादव ने भी शेयर किया है।

Published: undefined

क्या है विवाद?

उत्तर भारत के सबसे बड़े मॉल में शुमार लखनऊ के लुलु का उद्घाटन पिछले दिनों सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया था। उद्घाटन के बाद बकरीद पर यहां कुछ लोगों ने नमाज पढ़ी थी। नमाज का वीडियो वायरल होते ही हंगामा शुरू हो गया था। मॉल प्रबंधन ने नमाज से पल्ला झाड़ लिया था। मंगलवार की सुबह ही नमाज पढ़ने वाले चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined