हालात

क्या गेमचेंजर साबित होगा जियोफाइबर, फ्री टीवी, सेट टॉप बॉक्स और अनलिमिटेड इंटरनेट जैसे प्लान के साथ किया धमाका

रिलायंस जियो ने भारत के 1600 शहरों में गुरुवार को फाइबर-टू-द-होम (एफटीटीएच) सर्विस ‘जियो फाइबर’ की शुरुआत कर दी। इसके तहत ग्राहकों को ब्रॉडबैंड, असीमित डेटा, मुफ्त एचडी वॉयस कॉलिंग, टीवी- वीडियो कॉलिंग और ऑन-डिमांड मनोरंजन का अच्छा अनुभव मिलेगा।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

रिलायंस जियो ने गुरुवार को अपनी बहुप्रतिक्षित जियो गीगा फाइबर सेवा की शुरुआत कर दी। बीते दिनों रिलांयस कंपनी की एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) में मुकेश अंबानी ने इसकी घोषणा की थी। घोषणा करते हुए मुकेश अंबानी ने इस सर्विस में कई लुभावने ऑफर देने का वादा किया था। जिसे सच साबित करते हुए कंपनी ने आज जियो गीगा फाइबर के तहत 699 रुपए से लेकर 8,499 रुपए तक के कई आकर्षक प्लान्स लॉन्च कर दिए।

देश में बढ़ती डिजिटल स्ट्रीमिंग और वीडियो-ऑन-डिमांड बाजार में बड़े पैमाने पर हलचल पैदा करते हुए कंपनी जियोफाइबर वेलकम ऑफर में ग्राहकों को टीवी, 4के सेट टॉप बॉक्स, ओटीटी एप सब्सक्रिप्शन और असीमित डेटा दे रही है। प्रत्येक जियोफाइबर यूजर को सेट-टॉप बॉक्स (महीने के प्लान के साथ) दिया जाएगा। कंपनी ने कहा कि जियोफाइबर का प्लान 699 रुपये से शुरू होगा और यह अधिकतम 8,499 रुपये प्रति माह का होगा। सबसे कम टैरिफ भी 100 एमबीपीएस की स्पीड प्रदान करेंगे।

Published: undefined

सभी प्लान्स में 30 दिन के लिए अनलिमिटेड डाटा होगा जो 100 जीबी से 5000 जीबी तक होगा। वहीं सभी प्लान्स में देशभर में कहीं भी फ्री वॉयस कॉल की सुविधा होगी। जियोफाइबर में वेलकम ऑफर के तहत, सब्सक्राइबर्स को टीवी और 4के सेट टॉप बॉक्स मिलेगा। साथ में ओटीटी ऐप सब्सक्रिप्शन, अनलिमिटेड वॉयस और डेटा कॉलिंग की सुविधा मिलेगी।

गोल्ड प्लान और इसके ऊपर के ऑप्शन का चुनाव करने वालों को मुफ्त 60 सीएम (24 इंच) का एचडी टीवी सेट मिलेगा। 8,499 रुपये के मासिक किराये वाले टाइटेनियम प्लान के लिए 1 जीबीपीएस और 60 हजार जीबी डेटा प्रदान किया जाएगा। इस प्लान में ग्राहकों को 4के टेलिविजन फ्री दिया जाएगा। इसके लिए ग्राहकों को वार्षिक प्लान खरीदना पड़ेगा, जिसके लिए प्रति माह 8,499 रुपए देने होंगे। अगर आप हर महीने पैसा नहीं भरना चाहते तो आपको इस प्लान के लिए कुल 1,01,988 रुपए एकसाथ देने होंगे।

जियोफाइबर लॉन्च करते हुए रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के निदेशक आकाश अंबानी ने कहा, "हम अपने ग्राहकों को ध्यान में रख कर ही सभी काम करते हैं। वह हमारे द्वारा की जाने वाली हर चीज के दिल में हैं और जियोफाइबर के सभी डिजाइन आपको रमणीय अनुभव देने के उद्देश्य से तैयार किए गए हैं।" उन्होंने कहा कि जियोफाइबर का लॉन्च, इसकी क्रांतिकारी सेवाओं के साथ एक नई और रोमांचक यात्रा की शुरुआत है।

तो कुल मिलाकर जियो गीगा फाइबर में ग्राहकों को 1 जीबीपीएस तक अल्ट्रा-हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सेवा, देश भर में मुफ्त वॉयस कॉलिंग, कॉन्फ्रेंसिंग और इंटरनेशनल कॉलिंग, के साथ टीवी वीडियो कॉलिंग और कॉन्फ्रेंसिंग और एंटरटेनमेंट ओटीटी एप्स मिलेगा। इसके अलावा गेमिंग, होम नेटवर्किंग और डिवाइस सिक्योरिटी सेवा भी इसमें होगी। इसके साथ ही इस योजना में ग्राहकों को वर्चुअल रियलिटी का अनुभव भी मिलेगा।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined