हालात

'घर आजा परदेसी, तेरा वोट बुलाए रे', झारखंड के 1.70 लाख प्रवासियों को कॉल और मैसेज से होगी बुलाने की कोशिश

राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने प्रवासी मजदूरों का डेटा आयोग को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। श्रम विभाग की ओर से बैठक में बताया गया कि उनके पास 1 लाख 70 हजार प्रवासी मजदूरों का डेटा है, जिसमें उनके मोबाइल नंबर भी हैं।

'घर आजा परदेसी, तेरा वोट बुलाए रे', झारखंड के 1.70 लाख प्रवासियों को बुलाने की कोशिश
'घर आजा परदेसी, तेरा वोट बुलाए रे', झारखंड के 1.70 लाख प्रवासियों को बुलाने की कोशिश फोटोः IANS

'घर आजा परदेसी, तेरा वोट बुलाए रे'। जी हां, कुछ इसी तर्ज पर चुनाव आयोग ने झारखंड के प्रवासी मजदूरों से फोन पर संपर्क कर उन्हें मतदान के लिए प्रेरित करने का फैसला किया है। इसे लेकर चुनाव आयोग कार्यालय में गुरुवार को श्रम विभाग के अफसरों के साथ बैठक भी की गई।

Published: undefined

झारखंड के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के. रवि कुमार ने प्रवासी मजदूरों का डेटा आयोग को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। श्रम विभाग की ओर से बैठक में बताया गया कि उनके पास 1 लाख 70 हजार प्रवासी मजदूरों का डेटा है, जिसमें उनके मोबाइल नंबर भी हैं।

Published: undefined

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि प्रवासी मजदूरों को उनके मोबाइल नंबर पर बल्क मैसेज भेजकर उनसे चुनाव महापर्व में भागीदारी करने और मतदान के लिए प्रेरित किया जाएगा। बैठक में शामिल गृह विभाग के अधिकारियों से मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि वे विभिन्न सिक्योरिटी एजेंसियों से संपर्क कर उसमें कार्यरत कर्मियों को मतदान के लिए प्रेरित करें।

Published: undefined

गृह विभाग के अधिकारियों ने बताया कि उनके पास 416 सिक्योरिटी एजेंसियों का डेटा है। वे इन एजेंसियों को स्पीड पोस्ट से पत्र भेजकर उनके यहां कार्यरत प्रवासी कर्मियों को मतदान के लिए प्रेरित करने को कहेंगे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने अधिकारियों से कहा कि सिक्योरिटी एजेंसियों को आरपी एक्ट के तहत कर्मियों को सवैतनिक अवकाश देते हुए मतदान में शामिल कराने के लिए प्रेरित करें।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined