हालात

तो शोपियां में इसलिए एनएसए अजित डोभाल के साथ स्थानीय लोग कर रहे थे लंच, गुलाम नबी आजाद का बड़ा बयान

जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद-370 को रद्द किए जाने के बाद बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल स्थानीय निवासियों के साथ शोपियां में दोपहर का भोजन करते नजर आए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल द्वारा स्थानीय लोगों के साथ दोपहर का खाना खाने के मामले में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “पैसा देकर आप किसी को भी अपने साथ ले सकते हो”

Published: 08 Aug 2019, 10:47 AM IST

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद-370 को रद्द किए जाने के बाद बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल स्थानीय निवासियों के साथ दोपहर का भोजन करते नजर आए थे। डोभाल का यह लंच कार्यक्रम यह दिखाने के लिए भी था कि घाटी के हालात धीरे-धीरे सामान्य हो रहे हैं। डोभाल राज्य में सुरक्षा स्थिति का आंकलन करने कश्मीर पहुंचे हैं। राज्य में अनुच्छेद 370 से संबंधित सरकार की घोषणा से पहले ही कर्फ्यू लगा दिया गया था। यहां इंटरनेट और टेलीफोन (मोबाइल और लैंडलाइन दोनों) सहित सभी संचार के माध्यम बंद हैं।

Published: 08 Aug 2019, 10:47 AM IST

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार डोभाल बुधवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां स्थित एक खाली बाजार में दुकानों के बाहर कुछ मुट्ठीभर स्थानीय लोगों के साथ बैठकर बातचीत करते हुए देखे गए थे। इस दौरान उन्होंने लोगों के साथ लंच भी किया था।

Published: 08 Aug 2019, 10:47 AM IST

इससे पहले डोभाल ने श्रीनगर के राजभवन में राज्यपाल सत्यपाल मलिक से मुलाकात की थी। इसके अलावा उन्होंने राज्य के बदले हालात के बीच सुरक्षाकर्मियों का मनोबल बढ़ाने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और भारतीय सेना के जवानों के समूहों को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि वह राज्य में कार्यरत सुरक्षा बलों के समक्ष खतरे से अवगत हैं, क्योंकि वह पिछले 52 वर्षों से सुरक्षा समूह का हिस्सा रहे हैं।

Published: 08 Aug 2019, 10:47 AM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 08 Aug 2019, 10:47 AM IST