हालात

गरीबों को मुफ्त में दें कोरोना वैक्सीन, पंजाब सीएम ने पीएम मोदी को लिखा पत्र

अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में कहा कि राज्य के लोग बहुत मुश्किल समय से गुजर रहे हैं। कोरोना वायरस के कारण अर्थव्यवस्था अभी भी सदमे से नहीं उबरी है। ऐसे में समाज के गरीब वर्ग के लिए टीकाकरण के लिए भुगतान कर पाना मुश्किल होगा।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर राज्य की गरीब आबादी को मुफ्त कोरोना वैक्सीन प्रदान करने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कोविशिल्ड वैक्सीन की 204,500 खुराक की रसीद स्वीकार करते हुए प्रधानमंत्री को पंजाब में राज्य और केंद्र सरकारों के स्वास्थ्य कार्यकतार्ओं को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन उपलब्ध कराने के लिए धन्यवाद भी दिया।

Published: undefined

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साथ ही प्रधानमंत्री से अनुरोध किया कि बीमारी के बोझ को कम करने के लिए गरीब आबादी को मुफ्त वैक्सीन प्रदान करने पर विचार किया जाना चाहिए। केंद्र के सूत्रों का हवाला देते हुए कि स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स के अलावा शेष आबादी को मुफ्त टीका नहीं दिया जा सकता है, अमरिंदर सिंह ने पत्र में कहा कि राज्य के लोग बहुत मुश्किल समय से गुजर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के कारण जहां आर्थिक गतिविधियां थम गई हैं, वहीं अर्थव्यवस्था अभी भी इस सदमे से उबर नहीं पाई है। उन्होंने कहा, समाज के गरीब वर्गों के लिए टीकाकरण के लिए भुगतान करना मुश्किल होगा।

Published: undefined

मुख्यमंत्री ने अपने पत्र में कहा कि अगले चरण में पालन करने के लिए फ्रंटलाइन वर्करों के साथ प्राथमिकता पर स्वास्थ्यकर्मियों के टीकाकरण को सुनिश्चित करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए गए हैं। राज्य के पास टीके के परिवहन के साथ-साथ भंडारण की पर्याप्त क्षमता है। उन्होंने लिखा है कि टीकाकरण स्थलों की पर्याप्त संख्या की पहचान की गई है और सभी जरूरत की चीजों को लेकर भी तैयारी है।

Published: undefined

अमरिंदर सिंह ने इस बात को लेकर भी आश्वस्त किया कि टीकाकरण के लिए प्राथमिकता वाले लोगों की पहचान भी की जा चुकी है और प्रशिक्षित एवं पर्याप्त संख्या में टीमों को जुटाया गया है। उन्होंने कहा कि टीकाकरण प्रबंधन के लिए सभी टीमों को प्रशिक्षित किया गया है। उन्होंने जोर दिया कि कोविड-19 महामारी लोगों की स्मृति में एक अद्वितीय आपदा रही है और लोगों को इस मुसीबत के समय राहत देते हुए गरीबों को मुफ्त में वैक्सीन प्रदान की जानी चाहिए।

Published: undefined

इस बीच, एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि सीएम अमरिंदर सिंह शनिवार की सुबह डिजिटिल माध्यम से लाइव आकर स्वास्थ्य कार्यकतार्ओं के टीकाकरण अभियान से जुड़ेंगे। मुख्यमंत्री सुबह 11.30 बजे मोहाली से पंजाब के टीकाकरण अभियान को शुरू करेंगे। पंजाब में पहले चरण में कुल 59 टीकाकरण स्थल चिन्हित किए गए हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined