हालात

पीएम मोदी की डिग्री सार्वजनिक होगी या नहीं, गुजरात हाईकोर्ट ने फैसला सुरक्षित रखा

इस मामले में बहस के दौरान विश्वविद्यालय की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति खुद विश्वविद्यालय से अपना डिग्री प्रमाणपत्र चाहता है, तो वह इसकी मांग कर सकता है, लेकिन कोई तीसरा व्यक्ति इसकी मांग नहीं कर सकता है।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

गुजरात विश्वविद्यालय को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डिग्री प्रमाणपत्र साझा करने का निर्देश देने की मांग वाली एक याचिका पर गुजरात उच्च न्यायालय ने गुरुवार को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया। पीएम मोदी की डिग्री साझा करने के मुख्य सूचना आयुक्त के आदेश को गुजरात विश्वविद्यालय ने चुनौती दी है।

Published: undefined

गुजरात विश्वविद्यालय ने मुख्य सूचना आयुक्त के उस आदेश को चुनौती देते हुए हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी जिसमें विश्वविद्यालय को पीएम मोदी का डिग्री प्रमाणपत्र साझा करने का निर्देश दिया गया था। दोनों पक्षों की दलीलें पूरी होने के बाद न्यायमूर्ति बीरेन वैष्णव की एकल न्यायाधीश की पीठ ने मामले में अपना फैसला सुरक्षित रख लिया।

Published: undefined

इस मामले में बहस के दौरान विश्वविद्यालय की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि अगर कोई व्यक्ति खुद विश्वविद्यालय से अपना डिग्री प्रमाणपत्र चाहता है, तो वह इसकी मांग कर सकता है, लेकिन कोई तीसरा व्यक्ति इसकी मांग नहीं कर सकता है। हालांकि, उन्होंने कहा कि डिग्री पब्लिक डोमेन पर डाल दी गई है।

Published: undefined

गौरतलब है कि पीएम मोदी की डिग्री पर आज भी संशय बरकरार है। पीएम मोदी की शैक्षणिक योग्यता पर यह सवाल उनके द्वारा समय-समय अलग-अलग चुनावी हलफनामे में दी गई भ्रामक जानकारी के कारण उठे हैं। इससे पहले दिल्ली विश्वविद्यालय भी पीएम मोदी की डिग्री शेयर करने से इनकार कर चुका है। हालांकि, इस अस्पष्टता के कारण विपक्ष के नेता अक्सर पीएम मोदी पर फर्जी डिग्री का आरोप लगाते रहे हैं। हालांकि, बीजेपी इसे खारिज करती रही है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined

  • बड़ी खबर LIVE: मायावती ने भतीजे आकाश आनंद को BSP के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर पद से हटाया, उनके उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • मायावती का चौंकाने वाला फैसला, भतीजे आकाश आनंद को सभी जिम्मेदारियों से हटाया, उत्तराधिकारी भी नहीं रहेंगे

  • ,
  • 'अग्निवीर योजना को खत्म और जीएसटी में संशोधन करेंगे', राहुल गांधी ने बीजेपी पर लगाया आदिवासियों को धोखा देने का आरोप

  • ,
  • दुनियाः इजरायली सेना ने रफा पर किया हमला, 20 की मौत और पाकिस्तान ने टारगेटेड हत्याओं के पीछे भारत का हाथ बताया

  • ,
  • लोकसभा चुनावः महाराष्ट्र के सोलापुर में पोलिंग बूथ पर शख्स ने 3 EVM को लगाई आग, मचा हड़कंप