हालात

गुजरात के वडोदरा में बड़ा हादसा, सीवर की सफाई करने उतरे 7 मजदूरों की जहरीली गैस से मौत

गुजरात के वडोदरा जिल में एक दर्दनाक घटना घटी है। यहां एक होटल में सीवर की सफाई के दौरान तम घुटने से चार सफाई करने वालों के साथ साथ 3 और लोगों की मौत हो गई।

प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो फोटो: सोशल मीडिया

गुजरात के वडोदरा जिल में एक दर्दनाक घटना घटी है। यहां एक होटल में सीवर की सफाई के दौरान तम घुटने से चार सफाई करने वालों के साथ साथ 3 और लोगों की मौत हो गई। इस घटना में अबतक 7 लोगों की मौत हो गई है। घटना की सूचना दभोई फायर और पुलिस के पुलिस कर्मियों को दी गई, 108 एम्बुलेंस और फायर कर्मचारी मौके पर पहुंचे और राहत अभियान शुरू किया। होटल के मालिक के मामला दर्ज किया गया है। घटना के बाद से होटल मालिक फरार है। पुलिस ने बताया कि सभी मजदूर वड़ोदरा और भरुच के रहने वाले थे।

Published: 15 Jun 2019, 1:33 PM IST

अधिकारियों ने बताया कि वड़ोदरा शहर से करीब 30 किलोमीटर दूर डभोई तहसील के फर्तिकुई गांव में स्थित एक होटल में यह हादसा हुआ। हादसे में मारे गए लोगों में तीन होटल के वेटर थे। इस मामले से प्राप्त जानकारी के अनुसार, दाभोई तालुका के थुववी गांव के चार लोग सीवर साफ करने उतरे थे।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक शहर के डभोई क्षेत्र में स्थित दर्शन होटल में शनिवार सुबह सीवरेज कुंए की सफाई करने के लिए सात मजदूर गए थे। होटल के पीछे बने सीवरेज कुंए में सफाई करने के पहले एक मजदूर उतरा। लेकिन कुछ देर बाद उसका दम घुटने लगा।

Published: 15 Jun 2019, 1:33 PM IST

उसे बचाने के लिए एक के बाद एक सभी मजदूर कुंए में उतरे सभी की दम घुटने से मौत हो गई। सूचना पाते ही वड़ोदरा पुलिस के साथ फायर ब्रिगेड का काफिला भी आ पहुंचा। जवानों ने कुंए में से सभी मजदूरों के शवों को बाहर निकाला। घटना के बाद होटल मालिक महजन रजाक फरार हो गया है।

मृतकों की पहचान हितेश ए हरिजन (23), उनके पिता अशोक बी हरिजन (45), महेश एम हरिजन (25), महेश आर पन्नवाडिय़ा (46) (सभी चार स्वीपर और दभोई तालुका में थावी के निवासी), अजय के रूप में हुई है। वसावा (24, भरुच के नेतरंग तालुका में कदवली गांव), विजय ए चौधरी (22) और शाहदेव आर वसावा (22) दोनों सूरत जिले के उमरपाड़ा तालुका के गांव वेलवी के निवासी हैं।

Published: 15 Jun 2019, 1:33 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 15 Jun 2019, 1:33 PM IST

  • बड़ी खबर LIVE: कांग्रेस ने ओडिशा की 2 लोकसभा और विधानसभा की 8 सीट के लिए उम्मीदवार का ऐलान किया, देखें पूरी लिस्ट

  • ,
  • तारक मेहता... में सोढ़ी बन चुके गुरुचरण सिंह आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे, साथी कलाकारों ने ठीक होने की जताई उम्मीद

  • ,
  • BSP नेता आकाश आनंद ने आतंकवादियों से की BJP सरकार की तुलना, आचार संहिता समेत कई धाराओं में केस दर्ज

  • ,
  • बरनाला में किसानों और बेरोजगारों का जोरदार प्रदर्शन, वादे पूरे नहीं होने पर पूरे पंजाब में AAP के विरोध का ऐलान

  • ,
  • ओडिशा में BJP-BJD पर बरसे राहुल गांधी, बोले- मोदी-पटनायक में मिलीभगत, दोनों कुछ कॉर्पोरेट्स को पहुंचा रहे लाभ