हालात

दिल्ली में आज से खुले जिम, योग केंद्र और बैंक्वेट हॉल, जानें किस पर रहेगी अभी भी पाबंदी

दिल्ली में अनलॉक -5 के तहत आज से कंटेनमेंट जोन से बाहर आधी क्षमता के साथ जिम, फिटनेस सेंटर और योग केंद्र खोलने की इजाजत रहेगी। वहीं बैंक्वेट हॉल, मैरिज हॉल, होटल और कोर्ट में अधिकतम 50 लोगों की उपस्थिति में शादी की जा सकेगी।

फोटो: सशल मीडिया
फोटो: सशल मीडिया 

दिल्ली में कोरोना महामारी की दूसरी लहर धीमी होने के बाद पिछले चार हफ्तों से चरणबद्ध तरीके से अनलॉक किया जा रहा है। वहीं आज (सोमवार) से सार्वजनिक स्थानों पर अधिक भीड़ देखी जाएगी क्योंकि व्यायामशाला, योग केंद्र, होटल आदि को सोमवार से 50 प्रतिशत क्षमता से खोलने की अनुमति होगी। हालांकि, सिनेमा थिएटर, स्पा, स्कूल, कॉलेज और शैक्षणिक संस्थान, स्विमिंग पूल और मनोरंजन और मनोरंजन पार्क बंद रहेंगे।

Published: undefined

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) के आदेशों के तहत बैंक्वेट हॉल, मैरिज हॉल, होटल और कोर्ट में अधिकतम 50 लोगों की उपस्थिति में शादी की जा सकेगी। अनलॉक-5 में जिलाधिकारियों को रैंडम कोविड जांच का निर्देश दिया गया है। ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। साप्ताहिक बाजारों को भी एक जोन में एक दिन में एक बाजार खोलने की मंजूरी जारी रखी गई है। निर्देश में कहा गया है कि साप्ताहिक बाजार किसी सड़क के किनारे नहीं बल्कि स्कूल कैंपस या मैदान मे ही लगाने की अनुमति होगी।

Published: undefined

दिल्ली मेट्रो, डीटीसी की बसें, कैब-टैक्सी, ऑटो और अन्य सार्वजनिक कॉमर्शियल वाहन 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ चलती रहेंगी। निजी और सरकारी कार्यालयों में 50 प्रतिशत क्षमता के साथ पूर्ववत खुलेंगे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined