हालात

कांग्रेस की महंगाई पर हल्ला बोल रैली: जयराम रमेश बोले- रैली का मकसद महंगाई, आर्थिक असमानता के खिलाफ लड़ाई है

कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि हम लगभग 1 साल से महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। जनता को सबसे ज्यादा चिंता महंगाई की है। खाद्य पदार्थों पर जिस तरह से GST लगाई गई है, उससे महंगाई बढ़ी है। महंगाई के साथ बेरोजगारी भी बढ़ रही है।

फोटो: विपिन
फोटो: विपिन 

महंगाई के खिलाफ कांग्रेस की रैली से पहले कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने रविवार को कहा कि रैली का फोकस महंगाई और आर्थिक असमानता पर है। मीडिया से बात करते हुए जयराम रमेश ने कहा, "रैली 2024 के चुनाव के उद्देश्य से नहीं है, बल्कि महंगाई से जूझ रहे लोगों के लिए है। कांग्रेस ने 5 अगस्त को इस मुद्दे को लेकर प्रदर्शन किया था, जिसमें हमारे 70 सांसदों को हिरासत में लिया गया था।"

उन्होंने आगे कहा कि हम लगभग 1 साल से महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। आज भी महंगाई पर विशाल रैली है। जनता को सबसे ज्यादा चिंता महंगाई की है। खाद्य पदार्थों पर जिस तरह से GST लगाई गई है, उससे महंगाई बढ़ी है। महंगाई के साथ बेरोजगारी भी बढ़ रही है।

Published: undefined


कांग्रेस राष्ट्रीय राजधानी के रामलीला मैदान में केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ 'महंगाई पर हल्ला बोल' रैली कर रही है। इस रैली में शामिल होने के लिए कार्यकर्ताओं और देशभर के लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा है।

Published: undefined


अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (एआईसीसी) के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, "हम गर्व से कह सकते हैं कि हम वह पार्टी हैं, जो पूरे देश में सबसे दर्दनाक बढ़ती महंगाई के मुद्दे के खिलाफ लड़ रही है। 2021 से लगातार हम इसका विरोध कर रहे हैं।"

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined