हालात

हरियाणाः पंचकूला में 200 झुग्गियां जलकर राख, दिवाली के दिन खाक हो गई सारी जमापूंजी

आग की चपेट में सिर्फ झुग्गियां ही नहीं आईं, बल्कि आसपास खड़े कई वाहन भी जलकर पूरी तरह खाक हो गए। इसके अलावा झुग्गी वालों ने बताया कि अचानक फैली इस आग में उनका सारा पैसा, कीमती सामान भी जल गए। आग की लपटें इतनी तेज उठ रहीं थीं कि सारा आसमान काला हो गया था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

दिवाली के दिन एक तरफ जहां पूरा देश त्योहार का जश्न मना रहा है, वहीं हरियाणा के पंचकूला में एक साथ सैकड़ों लोगों की पूरी जिंदगी देखते ही देखते सड़क पर आ गई और उनकी सारी जमापूंजी आग में जलकर खाक हो गई। घटना पंचकूला के सकेतड़ी इलाके की है। जहां शनिवार दोपहर पास की झुग्गी में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया, जिसमें करीब 200 झुग्गियां जलकर खाक हो गईं।

Published: undefined

स्थानीय लोगों ने बताया कि वे लोग सुबह से दीपावली की तैयारी में लगे थे। तभी अचानक से बस्ती में शोर हुआ तो वे बाहर भागे। वहां देखा कि कुछ झुग्गियों में आग लग गई है, तो फौरन आग बुझाने की कोशिश में लग गए, लेकिन आग ने इतना विकराल रूप ले लिया था कि देखते ही देखते उसने कई झुग्गियों को अपनी चपेट में ले लिया।

Published: undefined

खबरों के अनुसार अब तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है। मिली जानकारी के अनुसार, आग अचानक दोपहर बाद लगी। लोगों ने बताया कि आग लगने के बाद फायर बिग्रेड को जानकारी दी गई, लेकिन फायर बिग्रेड काफी देर बाद पहुंची। जिसकी वजह से आग पूरी बस्ती में फैल गई और 200 से ज्यादा झुग्गियां स्वाहा हो गईं।

Published: undefined

घटना में आग की चपेट में सिर्फ झुग्गियां ही नहीं आईं, बल्कि आसपास खड़े लोगों के कई वाहन भी जलकर पूरी तरह खाक हो गए। इसके अलावा झुग्गी वालों ने बताया कि अचानक फैली इस आग में उनका सारा पैसा, कीमती सामान भी जल गए। आग की लपटें इतनी तेज उठ रहीं थीं कि सारा आसमान काला हो गया था।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined