हालात

हरियाणा: रेप के आरोप में जेल जा चुके गोपाल कांडा के खिलाफ बीजेपी ने किया था प्रदर्शन, अब ले रही है समर्थन

‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का नारा देने वाली बीजेपी ने हरियाणा में सरकार बनाने के लिए उस विधायक का समर्थन लिया है, जिस पर हरियाणा की बेटी के साथ रेप करने समेत कई आरोप लग चुके हैं। इन आरोपों के चलते वे जेल भी जा चुके हैं। 

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

बीजेपी हमेशा चाल, चरित्र और चेहरे की बात करती है लेकिन हरियाणा में सत्ता पाने के लिए पार्टी का दोहरापन सामने आया है। जहां उसने एचएलपी नेता गोपाल कांडा का समर्थन लिया है, जो रेप समेत कई आरोपों में जेल में बंद थे। उस गोपाल कांडा का समर्थन लिया है, जिसका सड़क से लेकर संसद तक विरोध कर चुकी है।

Published: 25 Oct 2019, 1:39 PM IST

खबरों के मुताबिक, हरियाणा के सिरसा से बीजेपी सांसद सुनीता दुग्गल गुरुवार देर शाम गोपाल कांडा और रानियां से जीतने वाले निर्दलीय उम्मीदवार रणजीत सिंह चौटाला को लेकर दिल्ली पहुंची। जहां बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने उन गोपाल कांडा से मुलाकात की है, जिन पर एअर होस्टेस गीतिका शर्मा ने अपने सुसाइड नोट में यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। बाद में उस एअर होस्टेस की मां ने भी खुदकुशी कर ली थी और उन्होंने भी अपने सुसाइड नोट में इसी गोपाल कांडा का नाम लिया था।

Published: 25 Oct 2019, 1:39 PM IST

बीजेपी को बिना शर्त समर्थन देने की बात करने वाले गोपाल कांडा को लेकर विपक्ष ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने लिखा, “गोपाल कांडा जिसके कारण गीतिका शर्मा और उनकी मां ने आत्महत्या की, गीतिका के बलात्कार का आरोपी है, जिसके खिलाफ बीजेपी सांसदों ने प्रदर्शन किया था। आज वो बीजेपी का पालनहार बना हुआ है आखिर भक्तों को शर्म क्यों नही आती?।”

Published: 25 Oct 2019, 1:39 PM IST

इससे पहले कुमार विश्वास ने ट्वीट कर लिखा, “राजनीति ‘कांडों और कांडाओं’ के हवाले थी, है और रहेगी। उनका ये ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Published: 25 Oct 2019, 1:39 PM IST

बता दें कि हरियाणा लोकहित पार्टी (एचएलपी) बनाने वाले गोपाल कांडा ने सिरसा विधानसभा सीट से महज 602 वोटों से जीत दर्ज की है। वो साल 2009 में निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर जीत कर विधायक बने थे और उस समय हरियाणा की हुड्डा सरकार में उन्हें मंत्रिपद भी मिला था। साल 2012 में गोपाल कांडा का नाम उस समय तब चर्चा में आया था जब उनकी एयरलाइन कंपनी में काम करने वाली एक महिला कर्मचारी गीतिका शर्मा ने आत्महत्या कर ली थी और अपने सुसाइड नोट में गीतिका ने बलात्कार, आत्महत्या के लिए उकसाने, आपराधिक साजिश रचने जैसे तमाम आरोप लगे थे।

इसे भी पढ़ें: तेल लगाए पहलवान की तरह मैदान में उतरे थे फडणवीस, लेकिन माटी की कुश्ती वाले उस्ताद पवार ने कर दिया चित, शिवसेना का तंज

Published: 25 Oct 2019, 1:39 PM IST

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: 25 Oct 2019, 1:39 PM IST