हालात

हरियाणा उपचुनावः बरोदा में चित्त हुए बीजेपी के पहलवान योगेश्वर दत्त, कांग्रेस के इंदुराज ने दी पटखनी

राज्य की बरोदा सीट पर हुए उपचुनाव में बीजेपी-जेजेपी गठबंधन ने पहलवान योगेश्वर दत्त पर दांव लगाया था, जिन्हें कांग्रेस के इंदुराज नरवाल ने पछाड़ दिया है। यहां से इन दोनों के अलावा इनेलो से जोगेंद्र मलिक और एलएसपी से राजकुमार सैनी सहित 14 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया 

हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव का परिणाम आ गया है और कांग्रेस ने एक बार फिर इस सीट पर बाजी मार ली है। मतगणना में पहले राउंड से ही लगातार बढ़त बनाने वाले कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी और बीजेपी के उम्मीदवार योगेश्वर दत्त को करारी शिकस्त दी है।

मंगलवार सुबह सोनीपत में वोटों की गिनती शुरू होने के साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज ने बढ़त बना ली थी। हालांकि, दूसरे राउंट की गिनती में बीजेपी के उम्मीदवार योगेश्वर दत्त आगे निकल गए थे, लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी इंदुराज ने तीसरे राउंड में फिर से बढ़त बना ली और इसके बाद वह लगातार बढ़त बनाए रहे और अंततः उन्होंने जीत हासिल कर ली।

Published: undefined

चुनाव नतीजे पर हरियाणा कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष कुमारी शैलजा ने कहा, "बरोदा की जनता ने किसान-मजदूर विरोधी ताकतों को अपने फैसले से करारा जवाब दिया है। भाई इंदुराज नरवाल की जीत किसानों और मजदूरों की जीत है। बरोदावासियों को मैं विश्वास दिलाती हूँ कांग्रेस पार्टी आपके विश्वास पर खरी उतरेगी।"

Published: undefined

बता दें कि हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट कांग्रेस विधायक कृष्णा हुड्डा के अप्रैल में निधन के बाद खाली हुई थी। कांग्रेस के कृष्ण हुड्डा ने 2009, 2014 और 2019 में यहां से लगातार तीन बार जीत दर्ज की थी। लेकिन अप्रैल में उनके निधन के बाद यह सीट खाली होने पर यहां उपचुनाव करना पड़ा, जिसमें कांग्रेस ने अपनी सीट बरकरार रखी है।

Published: undefined

बरोदा उपचुनाव के लिए 3 नंवबर को वोटिंग हुई थी, जिसमें 68.57 फीसदी लोगों ने मताधिकार का प्रयोग किया। इस उपचुनाव में में बीजेपी और कांग्रेस के अलावा इनेलो से जोगेंद्र मलिक, लोसुपा से राजकुमार सैनी सहित 14 प्रत्याशी मैदान में थे। बीजेपी ने यहां से पहलवान योगेश्वर दत्त पर दांव खेला था। जबकि कांग्रेस ने सोनीपत जिला परिषद के पूर्व सदस्य इंदु राज को मैदान में उतारा था। इसके बाद यहां कांग्रेस और बीजेपी के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही थी। हालांकि, मतगणना में बीजेपी के योगेश्वर दत्त लगातार कांग्रेस उम्मीदवार से पिछड़ते रहे।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined