हालात

मणिपुर में भारी बारिश और ओलावृष्टि का कहर, कई घर क्षतिग्रस्त, सीएम का ऐलान- 6-7 मई को बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

सीएम एन बीरेन सिंह ने कहा, "राज्य में मौजूदा मौसम की स्थिति के कारण 6 मई और 7 मई, 2024 को सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। यह निर्णय मौजूदा मौसम की स्थिति से उत्पन्न खतरों के एहतियाती उपाय के रूप में लिया गया है। मैं सभी से अपडेट रहने और घर के अंदर सुरक्षित रहने का आग्रह करता हूं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

मणिपुर में भीषण बारिश और ओलावृष्टि ने कहर बरपाया है। कई घर क्षतिग्रस्त हो गए और कई वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है। वहीं मौसम विभाग ने मणिपुर समेत कई पूर्वोत्तर राज्यों में मंगलवार तक भारी से बहुत भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Published: undefined

भारी बारिश को देखते हुए 6 मई और 7 मई को स्कूल और कॉलेजों बंद करने का फैसला किया गया है। मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा,  "राज्य में मौजूदा मौसम की स्थिति के कारण 6 मई और 7 मई, 2024 को सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे। यह निर्णय मौजूदा मौसम की स्थिति से उत्पन्न खतरों के एहतियाती उपाय के रूप में लिया गया है। मैं सभी से अपडेट रहने और घर के अंदर सुरक्षित रहने का आग्रह करता हूं। राज्य सरकार जान-माल की सुरक्षा और प्रभावित लोगों की सहायता के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है।"

Published: undefined

मौसम के अपडेट को लेकर एक अधिकारी ने बताया कि इम्फाल पश्चिम के कांचीपुर और तेरा सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों में कई घरों को नुकसान पहुंचा है। ओले गिरने से लोगों के घरों पर लगे टिनों में बड़े-बड़े छेद हो गए हैं। वहीं तेज हवाओं की वजह से इलाकों के कच्चे मकान और झोपड़ियां उड़ गए हैं। 

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined