हालात

दिल्ली-NCR में झमाझम बारिश, कई जगहों पर लगा ट्रैफिक जाम, मंगलवार को भी हल्की बारिश की संभावना

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार सोमवार शाम 5.30 बजे से रात 8.30 बजे के बीच पूरी दिल्ली और एनसीआर में कई जगह बारिश हुई। सफदरजंग में 32 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ 06.6 मिमी बारिश हुई। वहीं पालम में 10.4 मिमी बारिश हुई।

फोटोः IANS
फोटोः IANS 

राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में सोमवार शाम भारी बारिश हुई, जिससे कई जगहों पर ट्रैफिक जाम लग गया। इस दौरान दिल्ली से सटे गाजियाबाद और नोएडा में भी जमकर बारिश हुई। इस बीच मौसम विभाग ने मंगलवार को भी आसमान में बादल छाए रहने और बूंदाबांदी की भविष्यवाणी की है।

Published: undefined

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने कहा, "आज शाम 5.30 बजे से रात 8.30 बजे के बीच पूरी दिल्ली में बारिश हुई। सफदरजंग में 06.6 मिमी बारिश हुई। यहां अधिकतम 32 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं और गरज के साथ बारिश हुई। जबकि पालम में अधिकतम 46 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने के साथ गरज के साथ 10.4 मिमी बारिश हुई।"

Published: undefined

मौसम विभाग ने पहले ही कहा था कि 20 मार्च को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र और पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में गरज, बिजली/तेज हवाओं के साथ छिटपुट से लेकर व्यापक रूप से हल्की/मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके बाद 23 मार्च से इस क्षेत्र में बारिश और गरज के साथ बारिश का एक नया दौर शुरू होने की संभावना है।

Published: undefined

वहीं इससे पहले सोमवार को देश के कई हिस्सों में भी भारी बारिश हुई। सोमवार दोपहर को उत्तर प्रदेश के पूर्वी इलाकों और बिहार की राजधानी पटना समेत कई इलाकों में काफी देर तक मूसलाधार बारिश हुई। बारिश की कई जगह जलजमाव हो गया और कई शहरों में सड़कों पर जाम लग गया।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined