हालात

दिल्ली में 'तलाश' रही ED को हेमंत सोरेन ने भेजा ईमेल, कहा- 31 जनवरी को सीएम आवास आकर कर लें 'पूछताछ'

इससे पहले आज ईडी की टीम दिल्ली के शांति निकेतन स्थित झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के आवास पर पहुंची। यह साफ नहीं हो पाया है कि ईडी की टीम की सीएम से मुलाकात हुई या नहीं। हेमंत सोरेन 27 जनवरी की शाम आठ बजे चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली गए थे, तब से वे वहीं हैं।

हेमंत सोरेन ने ED को भेजा ईमेल, कहा- 31 जनवरी को सीएम आवास आकर कर लें पूछताछ
हेमंत सोरेन ने ED को भेजा ईमेल, कहा- 31 जनवरी को सीएम आवास आकर कर लें पूछताछ फोटोः सोशल मीडिया

केंद्रीय एजेंसी ईडी द्वारा सोमवार को नई दिल्ली में झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन की तलाश में उनके आवास पर दबिश देने की खबरों के बीच जेएमएम नेता ने ईडी को मेल भेजकर सूचित किया है कि वे 31 जनवरी को दिन के एक बजे सीएम आवास में पूछताछ के लिए उपलब्ध होंगे। एजेंसी के अधिकारी वहीं आकर पूछताछ कर लें।

Published: undefined

बताया जा रहा है कि हेमंत सोरेन की ओर से इस संबंध में ईडी के रांची स्थित जोनल कार्यालय में चिट्ठी भी भेजी गई है। ईडी ने सोरेन को दसवीं बार भेजे गए समन में उनसे पूछा था कि वे 29 से 31 जनवरी के बीच किस समय और किस स्थान पर पूछताछ के लिए उपलब्ध होंगे। ईडी ने यह भी कहा था कि अगर वे नहीं आएंगे तो हम आपके पास आएंगे। सोरेन ने इस पर सोमवार को जवाब भेजा है।

Published: undefined

इससे पहले सोमवार को ईडी की एक टीम दिल्ली में शांति निकेतन स्थित झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास पर पहुंची। यह साफ नहीं हो पाया है कि वहां ईडी की टीम की सीएम सोरेन से मुलाकात हुई या नहीं। हेमंत सोरेन 27 जनवरी की शाम आठ बजे चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली गए थे, तब से वे वहीं हैं।

Published: undefined

दिल्ली में सीएम के आवास पर ईडी की दबिश की खबर जैसे ही सामने आई, रांची में सियासी हलचल बढ़ गई। झारखंड मुक्ति मोर्चा, कांग्रेस और आरजेडीके ज्यादातर विधायक सीएम हाउस पहुंच गए। यहां दोपहर तीन बजे से उनकी बैठक जारी है। बैठक में इस बात पर विमर्श चल रहा है कि अगर ईडी की ओर से सोरेन के खिलाफ कोई कार्रवाई होती है तो सत्तारूढ़ गठबंधन की रणनीति क्या होगी।

Published: undefined

रांची में सीएम आवास के बाहर और अंदर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं। राज्य के ब्यूरोक्रेसी के गलियारे में भी हलचल है। रांची में बीजेपी दफ्तर, राजभवन और अन्य संवेदनशील स्थानों पर फोर्स की तैनाती की गई है। रांची के बड़गाईं अंचल में कथित जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में ईडी ने 20 जनवरी को मुख्यमंत्री आवास पर जाकर उनसे सात घंटे तक पूछताछ की थी। ईडी इस मामले में उनसे कई और बिंदुओं पर पूछताछ करना चाहती है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined