हालात

घुसपैठ की धमकी मिलने के बाद तमिलनाडु-केरल में हाई अलर्ट, तटीय इलाकों में बढ़ाई गई सुरक्षा

तमिलनाडु और केरल में श्रीलंका के कुछ सशस्त्र संगठनों की घुसपैठ की धमकी मिलने के बाद दोनों राज्यों में हाई अलर्ट कर दिया गया है। खासतौर से तटीय इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

फोटो : आईएएनएस
फोटो : आईएएनएस 

श्रीलंका से घुसपैठ की कोशिश कर रहे एक सशस्त्र समूह की धमकी मिलने के बाद तमिलनाडु राज्य पुलिस और केंद्रीय खुफिया एजेंसियों ने इलाके में चौकसी बढ़ा दी है। एक केंद्रीय खुफिया एजेंसी द्वारा शनिवार शाम को अलर्ट जारी करने के बाद से पुलिस ने कन्याकुमारी, तूतुकुड़ी, रामेश्वरम के साथ-साथ चेन्नई में भी चौकसी बढ़ा दी गई है। खुफिया सूत्रों के अनुसार, सशस्त्र समूहों को लेकर एक नाव रामेश्वरम तट की ओर आगे बढ़ रही है। हालांकि इन लोगों की सही पहचान के साथ ही यह भी पता नहीं चल पाया है कि ये लोग किस संगठन से जुड़े हैं।

Published: undefined

चेन्नई में राज्य पुलिस मुख्यालय के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, "हां चौकसी बढ़ा दी गई है, लेकिन मैं फिलहाल इससे ज्यादा कुछ नहीं कह सकता। हमने राज्य के तटीय इलाकों की ओर जाने वाली सभी मुख्य सड़कों पर सशस्त्र पुलिसकर्मियों को तैनात किया है।"
सूत्रों ने बताया कि पुलिस द्वारा सुरक्षा उपायों को तेज करने के साथ ही तमिलनाडु तट तक पहुंचने के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिए तटरक्षक गश्ती इकाइयों द्वारा समुद्र में अधिक नेविगेट करने वाले जहाजों को भी तैनात किया गया है।

उधर केरल पुलिस के खुफिया सूत्रों ने संकेत दिया है कि उन्होंने भी एजेंसियों से मिली सूचना के बाद राज्य के तटीय शहरों में चौकसी बढ़ा दी है।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined