हालात

हिमाचल चुनाव: BJP ने जारी की 62 प्रत्याशियों की पहली सूची, जानें पार्टी ने किसे कहां से चुनाव मैदान में उतारा?

बीजेपी द्वारा जारी इस लिस्ट में पांच महिला उम्मीदवारों के नाम भी शामिल हैं। प्रेम कुमार धूमल और उनके समधी गुलाब सिंह को टिकट नहीं मिला है। साल 2017 के विधानसभा चुनावों में इन दोनों को ही टिकट मिले थे, दोनों ही नेताओं को हार का सामना करना पड़ा था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया 

हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। लिस्ट में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर समेत 62 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सेराज विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे। वहीं सतपाल सिंह सत्ती को पार्टी ऊना विधानसभा से टिकट दिया है। अनिल शर्मा को मंडी से टिकट मिला है।

Published: undefined

बीजेपी द्वारा जारी इस लिस्ट में पांच महिला उम्मीदवारों के नाम भी शामिल हैं। प्रेम कुमार धूमल और उनके समधी गुलाब सिंह को टिकट नहीं मिला है। साल 2017 के विधानसभा चुनावों में इन दोनों को ही टिकट मिले थे, दोनों ही नेताओं को हार का सामना करना पड़ा था। उधर मंडी के कद्दावर नेता महेंद्र सिंह ठाकुर को भी पार्टी ने टिकट नहीं दिया है। उनके बेटे रजत ठाकुर को चुनावी मैदान में उतारा गया।

Published: undefined

हिमाचल प्रदेश में एक चरण में मतदान होगा। 12 नवंबर को सभी सीटों पर वोटिंग होगी। 8 दिसंबर को नतीजएं आएंगे। नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 25 अक्टूबर है, जबकि उम्मीदवारों के नाम वापस लेने का आखिरी तारीख 29 अक्टूबर है। हिमाचल प्रदेश में कुल 55,07,261 मतदाता हैं, जिनमें 27,80,208 पुरुष मतदाता और 27,27,016 महिला मतदाता हैं।

Published: undefined

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia

Published: undefined